देश/विदेश अपडेटबड़ी खबरेंबैतूल अपडेटब्रेकिंग न्यूजमध्यप्रदेश अपडेट

ट्रक ड्राइवर पर क्लीनर के साथियों ने किया कुल्हाड़ी से किया हमला; वन विभाग ने पकड़ा सागौन की तस्करी कर रहा वाहन

◼️ नीलेश साहू, झल्लार
बैतूल से परतवाड़ा जा रहे एक ट्रक ड्राइवर पर क्लीनर के 2 साथियों ने हमला कर दिया। हमला कुल्हाड़ी से किया गया। ड्राइवर का झल्लार अस्पताल में इलाज के बाद बैतूल जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। उधर वन विभाग के सांवलीगढ़ रेंज के स्टाफ ने अवैध रूप से सागौन से तस्करी कर रहे एक वाहन को पकड़ कर अवैध सागौन बरामद किया है। सागौन की तस्करी कर रहे आरोपी को भी गिरफ्तार किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आनंद नगर बडोरा निवासी गोकुल पिता रामकिशोर यादव का खुद का ट्रक है। वह स्वयं ही उसे चलाता है। ट्रक पर झीटापाटी निवासी अजीत धुर्वे क्लीनर का काम करता है। आज गोकुल ट्रक परतवाड़ा लेकर जा रहा था। बडोरा ब्रिज के पास अजीत ने अपने 2 साथियों को भी बिठा लिया। उन्होंने कहा कि उन्हें भी किसी काम से परतवाड़ा जाना है।

Read Also.. deadly bear attack : पन्ना में दिल दहलाने वाली घटना… भालू ने पति-पत्नी को जिंदा खाया, मौत के बाद शव पर बैठा, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

बैतूल-परतवाड़ा स्टेट हाईवे पर दोपहर करीब 2 बजे ट्रक केरपानी घाट पर पहुंचा। इसी बीच क्लीनर अजीत शौच का बहाना करके ट्रक से उतर कर चला गया। इसी बीच ट्रक में बैठे उसके 2 साथियों ने बैग में से कुल्हाड़ी निवासी और ड्राइवर गोकुल पर हमला कर दिया। हमले में उसके सिर में गंभीर चोट आई है। वह ट्रक से कूदा और किसी तरह जान बचाई। इस बीच उसने पुलिस को सूचना दी।

Read Also.. Attack on Police : सब इंस्पेक्टर के सिर पर मारी बोतल, वर्दी फाड़ी; पुलिस टीम पर फिल्मी स्टाइल में हमला

सूचना मिलने पर झल्लार पुलिस मौके पर पहुंची और घायल ड्राइवर को झल्लार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंची। यहां ड्राइवर का प्राथमिक इलाज कर उसे जिला अस्पताल बैतूल रेफर किया है। झल्लार पुलिस द्वारा प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले की जांच की जा रही है।

सागौन की तस्करी करते वाहन पकड़ा

बैतूल जिले के पश्चिम वन मंडल की खेड़़ी सांवलीगढ़ रेंज के स्टाफ ने सागौन तस्करी कर रहे वाहन को पकड़ा है। रेंजर रवि सिंह ने बताया कि मुखबीर से सागौन की तस्करी की सूचना मिली थी। इस पर चिचोली से चिरापाटला मार्ग पर रात्रि 10.20 बजे यादव ड्रायवर ढाबा के पास संदिग्ध वाहन को रोकने का प्रयास किया।

Read Also.. human and wildlife : मां से बिछड़ा हिरण का शावक बना वन विभाग का मेहमान, वनकर्मी कर रहे बच्चे की तरह देखभाल

इस पर वाहन चालक द्वारा वाहन से उतरकर भागने का प्रयास किया गया। वन स्टाफ द्वारा तत्काल वाहन से उतरकर चालक को पकड़ लिया गया। वाहन क्रमांक एमएच-31/एएल-9671 की जांच की गई। उसमें 4 सागौन चरपट थी। यह 0.291 घनमीटर है जिसकी कीमत 9661 रुपये की है।

Read Also.. fearless mafia : वन अमला रोक रहा था अवैध रेत का परिवहन कर रही ट्रैक्टर ट्रॉली, रेत माफिया ने किया महिला बीट गार्ड को कुचलने प्रयास, छोड़कर हुआ फरार

गिरफ्तार आरोपी अंकित पिता नेकराम विश्वकर्मा निवासी चूनाहजूरी है।उक्त कार्यवाही में सोमजी उईके वनपाल, दयाशंकर तिवारी वनपाल, शिवचरण बाथम वनरक्षक, विनेश सिंह वनरक्षक, सुमरलाल भारती वनरक्षक, शंकर स्थाईकर्मी, नाहरसिंह सुरक्षाकर्मी का विशेष योगदान रहा।

Read Also… वन अमले पर हमला: जान बचाकर भागे अधिकारी-कर्मचारी, वाहन का कांच तोड़ा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button