Blinkit App : अब ऑनलाइन सब्जी खरीदें और इस ऐप्प के जरिये मार्केट जैसा धनिया फ्री पाए

Blinkit App सब्जी मंडियों या बाजार में सब्जी खरीदने के दौरान अपने देश में फ्री में धनिया और हरी मिर्च मांगने का चलन है। ऑनलाइन रिटेल सर्विस के आने के बाद लोगों को फ्री में धनिया या मिर्च नहीं मुहैया हो पा रही थी, जिसे लेकर लोगों में हमेशा नाराजगी रहती थी। मगर ई-टेलर ब्लिंकिट ने सब्जी की खरीदारी के दौरान फ्री में धनिया मुहैया कराना शुरू कर दिया है। जोमैटो के स्वामित्व वाले ऑनलाइन फास्ट-डिलीवरी ऐप ब्लिंकिट ने कहा कि वर्चुअल सब्जी खरीदने वालों को मुफ्त में धनिया दिया जाएगा। इस ऐलान के बाद से लोग गदगद हैं।

ब्लिंकिट के सीईओ अलबिंदर ढींडसा ने एक यूजर का जिक्र करते हुए कहा कि उनके डिलीवरी ऐप पर अब धनिया फ्री में मिलेगा। यूजर ने पहले सोशल मीडिया पर ढींडसा को टैग करते हुए लिखा, “मेरी मां को मिनी हार्ट अटैक आया क्योंकि उन्हें ब्लिंकिट पर धनिया के लिए भी पैसे देने पड़े थे।” ट्रैवल उद्योग के पेशेवर सावंत ने अलबिंदर ढींडसा को टैग किया और कहा, “मां सुझाव दे रही हैं कि आपको इसे [धनिया] को एक निश्चित मात्रा में सब्जियों के साथ मुफ्त में देना चाहिए।” जिसके बाद ढींडसा ने सार्वजनिक तौर पर यह ऐलान कर दिया।

दरअसल, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु सहित भारत के कई हिस्सों में मुफ्त धनिया-मिर्ची एक परंपरा है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के जीके-1 में सब्जी विक्रेता हरीश का कहना है कि वह सब्जियों के साथ मुफ्त देने के लिए एक दिन में 2.5 किलो मिर्च और 3.5 किलो धनिया खरीदते हैं। उनके पुशकार्ट में लगभग 200 किलोग्राम फल और सब्जियां हैं।

बताया, “मुफ्त धनिया-मिर्ची दिल्ली में एक परंपरा की तरह है। मेरे पिता ने 37 साल पहले सब्जियां बेचना शुरू किया था और तब से हमने मुफ्त मिर्च और धनिया देना जारी रखा है।” नोएडा सेक्टर 122 में सब्जी विक्रेता सुनील प्रकाश का कहना है कि जब दरें कम होती हैं तो वह धनिया और मिर्च मुफ्त में देते हैं। सुनील प्रकाश कहते हैं, “जब कोई ग्राहक धनिया-मिर्ची मांगता है तो हम उन्हें मुफ्त में देते हैं। फिर हम धनिया और मिर्च की लागत को पूरा करने के लिए ग्राहक को सब्जियों की अगली खेप थोड़ी अधिक कीमत पर बेचते हैं।”

देश-दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | Trending खबरों के लिए जुड़े रहे betulupdate.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए सर्च करें betulupdate.com

Leave a Comment