Fraud Case : महाआर्यमन सिंधिया की स्टार्टअप ‘मायमंडी’ के प्रबंधक के खिलाफ धन गबन करने का आरोप, धोखाधड़ी की शिकायत हुई दर्ज

ग्वालियर : Fraud Case केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया की स्टार्टअप ‘मायमंडी’ ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर में अपने ही प्रबंधक के खिलाफ धन गबन करने का आरोप लगाते हुए धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। जनकगंज थाने के प्रभारी विपेंद्र चौहान ने बताया कि ‘मायमंडी ऐप’ के अकाउंट मैनेजर उत्कर्ष हांडे ने कंपनी के खरीद प्रबंधक शिवम गुप्ता के खिलाफ धन गबन की शिकायत की है।

थाना प्रभारी के अनुसार, शिकायतकर्ता ने बताया कि कंपनी ‘मायमंडी ऐप’ के जरिए सब्जियों और फलों की खरीद-फरोख्त करती है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर शिकायत की जांच शुरू कर दी है। यह पूछे जाने पर कि क्या केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री के बेटे महाआर्यमन इस कंपनी के मालिक हैं, चौहान ने कहा कि उन्होंने शिकायतकर्ता से दस्तावेज मांगे हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दस्तावेज मिलने और जांच के बाद गबन और धोखाधड़ी की रकम का पता चल सकेगा।‘माई मंडी’ ऐप के अनुसार, महाआर्यमन सिंधिया इस कंपनी के दो निदेशकों में से एक हैं, जबकि उद्योगपति रतन टाटा इस कंपनी के अन्य निवेशक हैं।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे की कंपनी में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। धोखाधड़ी का आरोप कंपनी के मैनेजर पर लगा है। मामला हाई प्रोफाइल होने की वजह से पुलिस सक्रिय हो गई है। पुलिस के अनुसार मैनेजर शिवम गुप्ता ने श्याम ट्रेडिंग कंपनी के नाम से एक फर्म बनाई थी। आरोपी मंडी टैक्स का दो प्रतिशत नकली फर्म में जमा कर देता था।

शिकायतकर्ता उत्कर्ष हान्डे ने पुलिस को बताया कि दो साल पहले शिवम गुप्ता को लक्ष्मीगंज मंडी में प्रोक्यूरमेंट मैनेजर के पद पर रखा गया था। 19 मई को कंपनी का लेखा जोखा चेक करने पर पता चला कि शिवम गुप्ता ने बाहरी लोगों के साथ साठगांठ कर कंपनी से 12 लाख रुपये की ठगी कर चुका है।

देश-दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | Trending खबरों के लिए जुड़े रहेbetulupdate.comसे | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए सर्च करेंbetulupdate.com

Leave a Comment