Sports News : विधायक ने दिखाया बड़ा दिल, अब भूटान जा सकेंगी खिलाड़ी बेटियां

Sports News : हाल ही में आर्थिक तंगी के कारण बैतूल की खिलाड़ी बेटियों के भूटान में होने जा रही लाठी चैंपियनशिप में शामिल न होने का मामला सामने आया था। इस मामले में बैतूल विधायक हेमंत खण्डेलवाल ने बड़ा दिल दिखाते हुए 2 लाख की मदद की है। अब बैतूल जिले के 15 खिलाड़ी सितम्बर माह में भूटान में आयोजित होने वाली साउथ एशियन ट्रेडिशनल लाठी चैंपियनशिप में भारत की टीम से शामिल हो सकेंगे।

Sports News : विधायक ने दिखाया बड़ा दिल, अब भूटान जा सकेंगी खिलाड़ी बेटियांSports News : बैतूल। हाल ही में आर्थिक तंगी के कारण बैतूल की खिलाड़ी बेटियों के भूटान में होने जा रही लाठी चैंपियनशिप में शामिल न होने का मामला सामने आया था। इस मामले में बैतूल विधायक हेमंत खण्डेलवाल ने बड़ा दिल दिखाते हुए 2 लाख की मदद की है। अब बैतूल जिले के 15 खिलाड़ी सितम्बर माह में भूटान में आयोजित होने वाली साउथ एशियन ट्रेडिशनल लाठी चैंपियनशिप में भारत की टीम से शामिल हो सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि साउथ एशियन चैम्पियनशिप के लिए चयनित इन खिलाड़ियों के लिए प्रतियोगिता में शामिल होने में आर्थिक संकट बड़ी बाधा थी। जिसकी जानकारी मिलने पर बैतूल विधायक हेमंत खण्डेलवाल नेे चयनित खिलाड़ियों और उनके परिजनों एवं राष्ट्रीय कोच से चर्चा की। उन्होंने चैंपियनशिप में शामिल होने के लिए लगने वाली राशि के सहयोग का भरोसा दिया और सहयोग राशि प्रदान की। विधायक के इस बड़े सहयोग से भावुक हुए खिलाड़ियों और उनके परिजनों ने श्री खण्डेलवाल को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

इस स्पर्धा से हुआ था चयन (Sports News)

दिसम्बर 2023 में हरिद्वार में आयोजित पंचम ट्रेडिशनल लाठी चैंपियनशिप में 20 राज्यों के लगभग दो हजार खिलाड़ी शामिल हुए थे। ट्रेडिशनल लाठी के नेशनल कोच विनोद बुंदेले ने बताया कि उक्त चैंपियनशिप में बैतूल जिले के सात बालक एवं आठ बालिका खिलाड़ियों का चयन भारत की टीम में द्वितीय साउथ एशियन ट्रेडिशनल लाठी चैम्पियनशिप भूटान के लिए हुआ है।

श्री बुंदेले के मुताबिक एशियन चैम्पियनशिप में शामिल होने के लिए खर्च होने वाली राशि अधिकतर खिलाड़ियों के परिजन व्यय नहीं कर पा रहे हैं। जिससे जिले के ट्रेडिशनल लाठी खिलाड़ियों का एशियन चैम्पियनशिप में शामिल होना मुश्किल नजर आ रहा था।

खिलाड़ियों ने बताई समस्या (Sports News)

बुधवार शाम को नेशनल कोच विनोद बुंदेले के साथ चयनित 15 खिलाड़ियों और उनके परिजनों नें बैतूल विधायक हेमंत खण्डेलवाल से मुलाकात कर साउथ एशियन चैंपियनशिप में शामिल होने में आ रही आर्थिक परेशानी से अवगत कराकर मदद की गुहार लगाई थी।

Sports News : विधायक ने दिखाया बड़ा दिल, अब भूटान जा सकेंगी खिलाड़ी बेटियां

इतनी राशि की थी जरुरत (Sports News)

खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले बैतूल विधायक ने नेशनल कोच श्री बुंदेले से भूटान जाने के लिए व्यय होने वाली राशि की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि कुछ राशि तो एकत्रित हो गई है। दो लाख रुपये की आवश्यकता है।

तत्काल दिए एक लाख रुपये (Sports News)

बैतूल विधायक श्री खण्डेलवाल ने खिलाड़ियों को भूटान भेजने के लिए व्यय होने वाली दो लाख रुपये की राशि देने का आश्वासन देकर रजिस्ट्रेशन के लिए मौके पर ही एक लाख रुपये की राशि खिलाड़ियों एवं परिजनों को भेंट की। शेष राशि खिलाड़ी रवाना होने के पूर्व प्रदान करेंगे।

यह रहे प्रमुख रूप से मौजूद (Sports News)

इस दौरान नेशनल कोच विनोद बुंदेले, बबन शर्मा, सुनील सोनी, विजय सावनेर, सचिन गौर, सुभाष सेंदाने, केके गावंडे, विनोद भोंडे, कृष्णकांत गावंडे, कमला बाई भोंडे, मधु ललित रायपुरे, रविन्द्र डिगरसे सहित खिलाड़ी छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

थिंपू में होगी यह प्रतियोगिता

बैतूल विधायक हेमंत खण्डेलवाल की आर्थिक मदद से जिले के 15 ट्रेडिशनल लाठी खिलाड़ियों को भारत की टीम से द्वितीय साउथ एशियन ट्रेडिशनल लाठी चैम्पियनशिप भूटान में खेलने की सौगात मिलेगी। नेशनल कोच श्री बुंदेले नें बताया कि प्रतियोगिता 4 से 6 अगस्त तक भूटान की राजधानी थिम्पू में आयोजित होगी।

इन खिलाड़ियों मिली सौगात

द्वितीय साउथ एशियन ट्रेडिशनल लाठी चैम्पियनशिप में भारत की टीम में बैतूल जिले की रुचि भोंडे, दीया भोंडे, वंशिका बुंदेले, गुंजन बुंदेले, उन्नति डिगरसे, रक्षा रायपुरे, यश सावनेरे, हर्षित डेहरिया, पियुष कुम्भारे, कृतिका राठौर, ऋषिका दुबे, सृष्टि गावंडे, मयंक सदाने, आर्यन डोगरें एव रुद्र राठौर का चयन हुआ है। श्री बुंदेले के मुताबिक बैतूल विधायक श्री खण्डेलवाल की मदद से ये खिलाड़ी अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर बैतूल जिले का नाम रोशन करेंगे।

प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने हर संभव मदद करेंगे : खंडेलवाल

बैतूल विधायक श्री खण्डेलवाल ने बताया कि लाठी देश का परम्परागत खेल है। बैतूल के खिलाड़ी इस परम्परागत खेल में जिले का नाम रोशन कर रहे हैं। भूटान खेलने जाने वाले खिलाड़ियों को आर्थिक सहायता दी है। जिससे वे अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सके।

उन्होंने कहा कि बैतूल जिले में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। उन्हे उचित प्लेटफॉर्म दिलवाने की जरूरत है। प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने में हर संभव मदद की जायेगी। परम्परागत खेल कबड्डी, लाठी सहित अन्य खेलों की प्रतिभाओं को आगे बढ़ाया जायेगा।

देश-दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | Trending खबरों के लिए जुड़े रहे betulupdate.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए सर्च करें betulupdate.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *