IND Vs ZIM 2nd ODI : वर्ल्ड चैंपियन भारत का पलटवार, जिम्बाब्वे को 100 रनों से रौंदा

IND Vs ZIM 2nd ODI : वर्ल्ड चैंपियन भारत का पलटवार, जिम्बाब्वे को 100 रनों से रौंदाIND Vs ZIM 2nd ODI : भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को दूसरे ही वनडे में बता दिया कि क्लास क्या होता है। पहले मैच में मिली हार का टीम ने दूसरे ही मैच में करारा बदला लिया। दुर्भाग्य से कल जो हाल भारतीय टीम का था, आज उससे भी बुरे हाल जिम्बाब्वे के इस युवा टीम ने कर डाले। नतीजतन, 100 रनों से मेजबान को हरा दिया। अब एकदिवसीय मैचों की सीरिज 1-1 से बराबर हो गई है।

आज भारतीय कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीता और बैटिंग करने का फैसला लिया। हालांकि उनके 2 रन पर ही आउट होने से लगा कि कहीं कल की ही तरह टीम के हाल न हो जाए। हालांकि अपना दूसरा ही मैच खेल रहे विस्फोटक बल्लेबाज अभिषेक शर्मा आज कुछ और ही सोच कर आए थे।

अभिषेक ने शुरू में ऋतुराज के साथ संभल कर खेला और पहले पारी को ठोस आधार दिया। इसके बाद जब जरुरत थी तो उन्होंने अपना गियर बदल लिया और बेहद तेज गति से रन बनाने शुरू किए। उन्होंने महज 46 गेंदों पर 100 रन ठोंक डाले।

IND Vs ZIM 2nd ODI : वर्ल्ड चैंपियन भारत का पलटवार, जिम्बाब्वे को 100 रनों से रौंदा

कंगारूओं का तोड़ा रिकॉर्ड (IND Vs ZIM 2nd ODI)

इस आतिशी पारी में उन्होंने 7 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के जड़े। अभिषेक और ऋतुराज ने इस ग्राउंड पर दूसरे विकेट के लिए आस्ट्रेलिया द्वारा की गई सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड भी तोड़ा। शतक के बाद अगली ही गेंद पर छक्का मारने के प्रयास में वे वेलिंगटन मसकदजा की गेंद पर आउट हुए।

ऋतुराज-रिंकू का कहर (IND Vs ZIM 2nd ODI) 

अभिषेक के आउट होने के बाद भी ऋतुराज एक छोर संभाले रहे। वहीं जरुरत पड़ने पर उन्होंने भी तेज बल्लेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने 47 गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली। इसमें 11 चौके और 1 छक्का शामिल है। वक्त की नजाकत को देखते हुए रिंकू सिंह ने भी आते ही बल्लेबाजी शुरू कर दी।

IND Vs ZIM 2nd ODI : वर्ल्ड चैंपियन भारत का पलटवार, जिम्बाब्वे को 100 रनों से रौंदा

पहाड़ जैसा दिया लक्ष्य (IND Vs ZIM 2nd ODI)

रिंकू सिंह ने अपनी पारी में 5 गगनचुंबी छक्कों और 2 चौकों की मदद से 22 गेंदों में 48 रन बनाए। इस तरह भारत ने महज 2 विकेट खोकर 234 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया और 235 रनों का लक्ष्य जिम्बाब्वे टीम को दिया। कल जिम्बाब्वे के जो गेंदबाज एक के बाद एक विकेट ले रहे थे वे आज विकेट को तरस गए।

पहले ही ओवर में झटका (IND Vs ZIM 2nd ODI)

बल्लेबाजों के बाद भारतीय टीम के गेंदबाजों ने भी आज पराक्रम दिखाया। ओपनर इनोसेंट काइया को मुकेश कुमार ने पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर बोल्ड कर चलता कर दिया। वेस्ले मधेवी और ब्रायन बेनेट ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन बेनेट 26 रन बनाकर आउट हो गए।

मधेवी की भरसक कोशिश

इसके बावजूद वेस्ले मधेवी ने पारी को संभालने की भरसक कोशिश की, लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। आखिरकार वे भी 43 रन बनाकर आउट हो गए। उनके अलावा ल्यूक जोंगवे ने ही 33 रन बनाकर थोड़ा प्रयास किया। जिम्बाब्वे के 7 बल्लेबाज 2 अंकों तक भी नहीं पहुंच सके।

134 पर आलआउट टीम

आखिरकार 18.4 ओवर में 134 रन बनाकर पूरी टीम आलआउट हो गइ। इस तरह भारत ने यह मैच 100 रनों से जीत लिया। भारत की ओर से मुकेश कुमार और आवेश खान ने 3-3 विकेट लिए। वहीं रवि विश्रोई ने 2 और वाशिंगटन सुंदर ने 1 विकेट लिया।

देश-दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | Trending खबरों के लिए जुड़े रहे betulupdate.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए सर्च करें betulupdate.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *