District Hospital Betul : डॉक्टर की फोटो दिखा-दिखा कर युवक ने अस्पताल में मांगी भीख

दो माह में भी रिश्वत के आरोपी डॉक्टर पर कार्रवाई नहीं होने पर पीड़ित ने अनूठे अंदाज में जताया विरोध

District Hospital Betul : बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल जिला अस्पताल में मंगलवार को एक अलग ही नजारा देखने को मिला। एक युवक यहां डॉक्टर को रिश्वत देने के लिए भीख मांगता नजर आया। वह डॉक्टर की फोटो सहित एक पोस्टर लिए घूम रहा था। जिस पर डॉक्टर को रिश्वत देने के लिए सहयोग की बात लिखी थी।

दरअसल, भीख मांगने वाले युवक ने इस अनूठे अंदाज में प्रदर्शन कर जिला अस्पताल और स्वास्थ्य विभाग ही नहीं बल्कि प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी करारा प्रहार किया है। यह युवक अर्जुन देवरे हैं। उसके द्वारा डॉक्टर द्वारा रिश्वत लिए जाने की शिकायत मय वीडियो के दो महीने पहले की गई थी। इस मामले में आज तक केवल जांच की रस्म अदायगी चल रही है। डॉक्टर पर कोई कार्रवाई नहीं होने से युवक ने यह कदम उठाया।

District Hospital Betul : डॉक्टर की फोटो दिखा-दिखा कर युवक ने अस्पताल में मांगी भीख

परिजन से मांगी थी रिश्वत

पीड़ित युवक अर्जुन देवरे ने बताया कि डॉ. प्रदीप धाकड़ ने दो महीने पहले उनके परिजन से ऑपरेशन के बदले 5 हजार की रिश्वत मांगी थी। परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण यह सौदा 2 हजार में तय हुआ।

ऑपरेशन से पहले अर्जुन ने डॉक्टर को 1700 दे दिए थे। साथ ही रिश्वत देने का वीडियो भी बना लिया था। यह वीडियो कलेक्टर और उच्च अधिकारियों को सौंपा गया और सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया।

आज तक नहीं हुई कार्रवाई

वीडियो वायरल होने और शिकायत दर्ज कराने के बावजूद आज तक डॉक्टर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इसी के चलते अर्जुन की नाराजगी और मजबूरी इतनी बढ़ गई कि उसने अस्पताल में भीख मांगकर बचे हुए 300 रुपये जुटाने का फैसला किया।

इसलिए मांग रहा हूं भीख (District Hospital Betul)

अर्जुन देवरे का कहना है कि उसकी आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है कि वह बचे हुए पैसे दे सके, इसलिए लोगों से भीख मांगकर पैसे जुटा रहा है। जब पैसे पूरे हो जाएंगे तो वह बचे हुए 300 रूपए डॉक्टर प्रदीप धाकड़ को दे देगा।

धमकाने का हो रहा प्रयास (District Hospital Betul)

इस बीच सीएमएचओ ने अर्जुन से बात की और आश्वासन दिया कि कार्रवाई जारी है। हालांकि, पीड़ित युवक का आरोप है कि डॉक्टर प्रदीप धाकड़ उन्हें धमकाने का प्रयास कर रहा है। अर्जुन ने इस धमकी की शिकायत कलेक्टर और एसपी से भी की है।

अब कलेक्टर से उम्मीद (District Hospital Betul)

अर्जुन देवरे का कहना है कि अगर जल्द ही इस मामले में ठोस कार्रवाई नहीं की गई तो चिकित्सा व्यवस्था पर से उनका विश्वास उठ जाएगा। बैतूल जिले में निष्पक्ष कार्रवाई के लिए जाने जाने वाले कलेक्टर से अब उम्मीद है कि वह इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई करेंगे।

देश-दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | Trending खबरों के लिए जुड़े रहे betulupdate.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए सर्च करें betulupdate.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *