Aadhar Card Loan: लोन लेने के लिए नहीं लगाना होगा बैंकों का चक्कर, आधार कार्ड से मिनटों में मिलेगा 2 लाख का लोन, जानें कैसे

Aadhar Card Loan: आज के समय में आधार कार्ड एक बहुत ही जरूरी दस्तावेज बन गया है। स्कूल कॉलेज नौकरी हर जगह आधार कार्ड की जरूरत पड़ती है। आपको आधार कार्ड से घर बैठे लोन मिल सकता है। जी हां सही सुना अपने आप आधार कार्ड से पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं और इसका तरीका बेहद आसान है। तो आईए जानते हैं कैसे आधार कार्ड से लोन प्राप्त कर सकते हैं।

आधार कार्ड से प्राप्त कर सकते हैं 2 लाख का लोन

आप लोन रिसोर्स ऐप से बिना सैलरी स्लिप के 50000 तक की लोन ले सकते हैं और इसमें आपको बिल्कुल भी परेशानी नहीं होगी। यहां से लोन लेने के लिए आपको दफ्तरों का चक्कर नहीं लगाना होगा। आपको बता दे यहां पर आपको आधार कार्ड और केवाईसी दस्तावेज से लोन मिल जाएगा। इसके लिए आपको सैलरी स्लिप या किसी भी तरह की गारंटी की जरूरत नहीं पड़ेगी।

जानिए कितना लगता है ब्याज

आधार कार्ड से लोन लेने पर आपको 15 से 36 परसेंट तक ब्याज देना होगा। आधार कार्ड से लोन लेने पर आपको किसी भी तरह की गारंटी या सुरक्षा की जरूरत नहीं होती है। यह जरूर है कि ऊंची ब्याज दर आपको देना होता है।

इसके अलावा अगर आप यहां से लोन लेते हैं तो आपको 10% तक प्रोसेसिंग फीस देनी होगी। आपको बता दे अगर आप समय से लोन का भुगतान नहीं करते हैं तो आपको जुर्माना भी देना पड़ सकता है और इसके अलावा आपको 18 परसेंट तक जीएसटी चार्ज देना होगा।

जानिए किसे मिलेगा आधार कार्ड से लोन

आधार कार्ड से लोन प्राप्त करने के लिए आपको निम्नलिखित मानदंडों का पालन करना होगा।

*आपकी उम्र 21 से 59 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

*आप भारत के नागरिक होना चाहिए।

*आपके पास एक बैंक अकाउंट होना चाहिए जो की सक्रिय हो।

*आपके पास आए का एक निश्चित स्रोत होना चाहिए

*आपके पास केवाईसी दस्तावेज होना चाहिए और आवेदक किसी बैंक का डिफाल्टर नहीं होना चाहिए।

आधार कार्ड से लोन आवेदन करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

*आप अगर आधार कार्ड से लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको आधार कार्ड को अपने बैंक अकाउंट से लिंक करना होगा। आपका आधार कार्ड से मोबाइल नंबर का लिंक होना भी जरूरी है।

*लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको कोटक महिंद्रा बैंक के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और यहां पर बैंक के एप्लीकेशन को आपको भरना होगा।

*इसके बाद आपको लोन का एक विकल्प दिखाई देगा और आपको उसे विकल्प पर सारी जानकारी मिल जाएगी।

*सारी जानकारी भरने के बाद आप को लोन प्रक्रिया में आगे बढ़ना होगा और अपना आधार कार्ड नंबर दर्ज करना होगा। इसके बाद आपकी पात्रता जांच की जाएगी।

कोटक महिंद्रा बैंक दे रहा है आधार कार्ड से लोन

बता दे की कोटक महिंद्रा बैंक के द्वारा अभी कुछ समय पहले ही आधार कार्ड से लोन देने की प्रक्रिया शुरू की गई है। यहां पर आधार कार्ड से ग्राहकों को 50000 से लेकर 2 लाख तक का लोन दिया जा रहा है। इसके लिए आपका क्रेडिट स्कोर 750 से अधिक होना चाहिए। अगर आपकी सभी जानकारी सही होगी तो 5 मिनट के भीतर आपका लोन स्वीकृत हो जाएगा।

देश-दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | Trending खबरों के लिए जुड़े रहे betulupdate.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए सर्च करें betulupdate.com

“बैतूल अपडेट” व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें 👇

Leave a Comment