Zomato Share Price : खूब कमाई करवा रहा Zomato का शेयर, निवेश करने वालों को हुआ 90 फीसदी मुनाफा

Zomato Share Price, Zomato Share Price 2023, Zomato Share Price in Hindi, Zomato Share market, Zomato Share Price 2023, Zomato

Zomato Share Price : खूब कमाई करवा रहा Zomato का शेयर, निवेश करने वालों को हुआ 90 फीसदी मुनाफाZomato Share Price : जोमैटो कंपनी (Zomato Company) फूड डिलीवरी पर जमकर मुनाफा दे रहा है। जोमैटो कंपनी का शेयर (Zomato Share Price) लगातार ऊपर चढ़ता ही जा रहा है। जोमैटो के शेयर एक समय में लगातार गिर रहे थे, वहीं अब बीते 2 महीने के अंदर शेयर में जमकर उछाल आई है शेयर ने निवेशकों को जमकर मुनाफा दिया है। वहीं पिछले एक महीने के अंदर शेयर ने 4% से अधिक का मुनाफा दे दिया है और ₹100 को पार कर चुका है। वहीं पिछले 6 महीने में शेर ने 95 प्रतिशत से अधिक का मुनाफा निवेशकों को दिया है (Zomato Share Price)।

शेयर अभी तक ₹100 पर कर चुका है(Zomato Share Price)

जोमैटो कंपनी के शेयर (Zomato Share Price) के इतिहास के अगर बात की जाए, तो शेयर आज से पहले 2021 में कहीं 154 रुपए तक गया था। इसके बाद शेयर 2022 जनवरी से अचानक गिरने लगा इसके बाद अब 2023 में मार्च महीने से शेयर में उछाल आने लगी है और शेयर अभी तक ₹100 पर कर चुका है। एक समय ऐसा भी आया था जब जोमैटो का शेयर लग रहा था कि कभी ₹100 पर ही नहीं कर पाएगा।

जोमैटो के शेयर (Zomato Share Price) की अगर ताजा हालात की बात करें, तो जोमैटो का शेयर 101.50 रुपए पर अभी चल रहा है। वही 5 दिनों के अंदर शेयर ने 2.37 प्रतिशत का मुनाफा दिया है। वहीं पिछले 1 महीने के अंदर 4.42 प्रतिशत का मुनाफा दिया है। वहीं पिछले 6 महीना के अंदर की अगर बात करें तो शेयर ने 95।38 प्रतिशत का मुनाफा दिया है और 49 रुपए 55 पैसे तक आगे बड़ चुका है।

लॉस से मुनाफे में आई कंपनी

कंपनी का समेकित एडजस्टेड एबिटडा 12 करोड़ रुपये रहा। वहीं, एक साल पहले की समान अवधि में 152 करोड़ का लॉस हुआ था। कंपनी का एडजस्टेड एबिटडा मार्जिन 0.4 फीसदी पर रहा। क्विक कॉमर्स बिजनस को छोड़ दें तो एडजस्टेड रेवेन्यू 2402 करोड़ रुपये रहा। यह सालाना 33 फीसदी की ग्रोथ है।

ट्रेड के लिए उपलब्ध हो सकते हैं शेयर (Zomato Share Price)

ब्रोकरेज ने आगे कहा कि शॉर्ट टर्म में जोमैटो के शेयरों का एक बड़ा हिस्सा ट्रेड के लिए उपलब्ध हो सकता है। इन सभी निवेशकों के पास मौजूद जोमैटो स्टॉक की कुल कीमत 18,000 करोड़ रुपये है। यहां तक कि अगर कोई यह मान ले कि वीसी/पीई/चीनी निवेशक हिस्सेदारी का केवल केवल 50 प्रतिशत ही ट्रेड के लिए उपलब्ध होगा, तो कुल शॉर्ट टर्म आउटफ्लो जोमैटो के कुल आईपीओ के आकार का 9375 करोड़ रुपये के करीब हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *