पीएम आवास में फर्जीवाड़ा के आरोपी रोजगार सहायक ने किया सरेंडर

  • निखिल सोनी, आठनेर
    पीएम आवास योजना में फर्जीवाड़ा करने वाले आरोपी महीनों बाद रोजगार सहायक मेघराज सोलकी ने सोमवार को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है। मामला बैतूल की आठनेर जनपद पंचायत का है। इस ब्लॉक की ग्राम पंचायत राजोला में यह धोखाधड़ी हुई थी। यहां हितग्राहियों की 12.96 लाख से अधिक की राशि का गोलमाल होना पाया था। जांच में पंचायत समन्वय अधिकारी अमरलाल नागले, कम्प्यूटर ऑपरेटर प्रवीण गायकवाड़ और रोजगार सहायक मेघराज सोलंकी को दोषी पाया था। मामला दर्ज होने के बाद से आरोपी महीनों तक फरार रहे। हाल ही में ‘बैतूल अपडेट’ ने यह मुद्दा जोर शोर से उठाया था। इसके बाद रोजगार सहायक मेघराज सोलंकी ने आठनेर थाना पहुंचकर सरेंडर कर दिया है। अन्य दो आरोपी फरार हैं। आठनेर थाना प्रभारी जयंत मर्सकोले ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

    यह भी पढ़ें… पीएम आवास में फर्जीवाड़ा: महीनों बाद भी पुलिस गिरफ्त से बाहर आरोपी

    गरीबों के स्वीकृत आवास में वित्तीय घोटाला
    ग्राम रोजगार सहायक, कम्प्यूटर आपरेटर और पंचायत समन्वय अधिकारी ने राजोला के पीएम आवास (PM Awas) हितग्राहियों के अधूरे मकानों को पूर्ण बता दिया था। फिर इन हितग्राहियों के बजाए दूसरे के बैंक खातों में राशि डालकर फर्जीवाड़ा किया था।

    यह भी पढ़ें… फर्जी महिला को मालकिन बता कर बेच दी थी जमीन, मिली यह सजा

    जांच में 12.85 लाख की मिली थी गड़बड़ी
    सुनियोजित तरीके से किए गए इस फर्जीवाड़े की जांच आठनेर जनपद के पंचायत इंस्पेक्टर प्रेम पानकर की टीम द्वारा की गई। जांच में शिकायत सही पाई गई। लगभग 12 लाख, 96 हजार, 888 रुपए का फर्जीवाड़ा उजागर हुआ था। इस पर बैतूल जिला पंचायत सीईओ के आदेश के बाद 27 अक्टूबर 2021 को रोजगार सहायक, कम्पयूटर आपरेटर और पंचायत समन्वय अधिकारी पर धारा 420, 409 का मामला दर्ज कराया था।

    यह भी पढ़ें… रोजगार सहायक ने खूब की मनमानी, कलेक्टर ने किया बर्खास्त

  • Related Articles

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *