The Vaccine War: ऑस्कर्स लाइब्रेरी तक पहुंची विवेक रंजन अग्निहोत्री की ‘द वैक्सीन वॉर’ की कहानी

The Vaccine War, The Vaccine War 2023, 'The Vaccine War' box office collection, The Vaccine War Movie, The Vaccine War box office, The Vaccine War Trailers, Vivek Agnihotri, The Vaccine War Review, The Vaccine War Trailer

ऑस्कर एकेडमी ने विवेक अग्निहोत्री की ‘द वैक्सीन वॉर’ की स्क्रिप्ट को लाइब्रेरी में रखने के लिए किया इनवाइट
The Vaccine War: ऑस्कर्स लाइब्रेरी तक पहुंची विवेक रंजन अग्निहोत्री की 'द वैक्सीन वॉर' की कहानी
The Vaccine War: ऑस्कर्स लाइब्रेरी तक पहुंची विवेक रंजन अग्निहोत्री की ‘द वैक्सीन वॉर’ की कहानी

The Vaccine War: विवेक रंजन अग्निहोत्री एक तरफ तो जहां अपनी हालिया रिलीज फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ को देश के कोने-कोने तक पहुंचाने में अब भी कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ फिल्म को रेयर ग्लोबल उपलब्धियां हासिल हो रही है। जी हां, बिल्कुल सही सुना आपने। इस फिल्म को ऑस्कर्स की लाइब्रेरी में जगह मिल गई है। वैसे तो इस फिल्म ने तेजी से दुनिया भर के दर्शकों के दिलों पर कब्जा कर लिया है और सराहना भी बटोरी है। फिल्म वर्ड ऑफ माउथ के चलते खूब बज बना रही है, जो इसके सांस्कृतिक और सामाजिक महत्व को दर्शाता है।

हाल में एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज की लाइब्रेरी ने अपने प्रतिष्ठित कोर कलेक्शन का हिस्सा बनने के लिए ‘द वैक्सीन वॉर’ के स्क्रीनप्ले की एक कॉपी मांगी है। यह प्रतिष्ठित कलेक्शन सिनेमाई चीजों का खजाना है जो एक्सक्लूसिवली लाइब्रेरी के रिडिंग रूम में स्टडी के लिए उपलब्ध कराया गया है।

एक और एक्साइटिंग बात यह है कि एकेडमी की रिसर्च लाइब्रेरी छात्रों और फिल्म मेकर्स से लेकर लेखकों और सिनेमा की दुनिया में दिलचस्पी रखने वाले लोगों तक हर किसी के लिए खुली है। इससे पहले, लगान, कपिल शर्मा की ज़्विगाटो, एक्शन रिप्ले, कभी अलविदा ना कहना, रॉक ऑन जैसी भारतीय फिल्मों से इसके लिए संपर्क किया गया था और अब ‘द वैक्सीन वॉर’ (The Vaccine War) को यह रेयर सम्मान मिल रहा है।

‘द वैक्सीन वॉर’ (The Vaccine War) में नाना पाटेकर, सप्तमी गौड़ा, राइमा सेन, अनुपम खेर और पल्लवी जोशी मुख्य किरदार में हैं और फिल्म उस मुश्किल समय की कहानी बताती है जब भारत ने वैक्सीन बनाई थी। पल्लवी जोशी और आई एम बुद्धा द्वारा निर्मित, यह फिल्म 28 सितंबर 2023 को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ हो चुकी है।

“बैतूल अपडेट” व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें 👇

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *