Patwari Nilambit : महीनों बाद भी अभिलेख दुरूस्त नहीं, पटवारी पर गिरी निलंबन की गाज

Patwari Nilambit : बैतूल। शाहपुर एसडीएम ने अभिलेख दुरूस्त न करने पर एक पटवारी को सस्पेंड कर दिया है। इस मामले में आवेदक ने कलेक्टर के समक्ष उपस्थित होकर शिकायत की थी। पटवारी ने छह महीने में भी नायब तहसीलदार चोपना द्वारा पारित आदेश पर अमल नहीं किया था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को जनसुनवाई में शिकायतकर्ता मोहबत पिता मकडु तुमडाम ने कलेक्टर के समक्ष उपस्थित होकर इस संबंध में शिकायत की थी। शिकायत के अनुसार न्यायालय नायब तहसीलदार चोपना के राजस्व प्रकरण कमांक/0377/1-6/2022-23 में पारित आदेश दिनांक 19.01.2024 के अनुसार हल्का पटवारी प्रियेश नामदेव द्वारा अभिलेख दुरूस्त नहीं किया गया था।

उक्त के संबंध में एसडीएम कार्यालय शाहपुर द्वारा 25 जून को ही पटवारी को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया। जिसमें प्रियेश नामदेव के द्वारा जबाव प्रस्तुत किया जो संतोषजनक नहीं पाया गया।

तहसीलदार घोडाडोंगरी के प्रतिवेदन अनुसार पटवारी प्रियेश नामदेव हल्का पटवारी मालवर के द्वारा राजस्व प्रकरण कमांक/0377/3-6/2022-23 में पारित आदेश दिनाक 19.01.2024 पर आज दिनांक तक अमल नहीं किया गया है। नामदेव के द्वारा भू-राजस्व वर्ष 2024-25 की वसूली जमा भी नहीं की गई है। प्रियेश नामदेव की कार्यशैली संतोषजनक नहीं होने के कारण निलंबन की कार्यवाही किये जाने प्रतिवेदित किया है। (Patwari Nilambit)

तहसीलदार घोडाडोंगरी के प्रतिवेदन से सहमत होते हुए पटवारी को उक्त कृत्य शासन व वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश, निर्देश के पालन में उदासीनता, लापरवाही प्रथम दृष्टया स्पष्ट होने से म.प्र. सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के तहत प्रियेश नामदेव पटवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। (Patwari Nilambit)

निलंबन अवधि में पटवारी का मुख्यालय कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी राजस्व शाहपुर नियत किया जाता है। निलंबित पटवारी को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी। (Patwari Nilambit)

देश-दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | Trending खबरों के लिए जुड़े रहे betulupdate.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए सर्च करें betulupdate.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *