Betul News : दुकान और धान की खराई में लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान

Betul News: Fire broke out in shop and paddy field, loss worth lakhs

Betul News : दुकान और धान की खराई में लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान
Betul News : दुकान और धान की खराई में लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान

▪️राकेश अग्रवाल, मुलताई

Betul News : मुलताई क्षेत्र में आग लगने की दो घटनाएं हो गई। एक खेत में जहां धान की खराई में आग लग गई। वहीं नगर पालिका की पार्किंग के किनारे लगी दुकान में भी आग लग गई। इससे लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुलताई क्षेत्र के ग्राम कामथ में आज दोपहर के समय एक खेत में धान की फसल और पशु चारे में आग लग गई। आगजनी की इस घटना से 50000 रुपये से ज्यादा का नुकसान हो गया है। दमकल ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। वरना आसपास के मकानों में भी आग लग जाती।

दमकल के कर्मचारी राहुल चण्डालिया, भूपेंद्र राठौर ने बताया कि आज दोपहर 1 बजे के लगभग कामथ में रामदास साहू के मकान के बाजू में रखी धान की खराई, पशु चारे में आग लग गई। सूचना मिलते ही मुलताई नगर पालिका की फायर टीम ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। आसपास बड़ी मात्रा में रहवासी क्षेत्र है। यदि समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो आग फैल जाती और बहुत भारी नुकसान हो जाता।

आग लगने की इस घटना में 50000 रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ है। किसान द्वारा बताया गया कि आग लगने के कारण उसकी 2 एकड़ की फसल जल गई है। आग कैसे लगी इसकी कोई जानकारी नहीं है।

Betul News : दुकान और धान की खराई में लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान
Betul News : दुकान और धान की खराई में लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान

इससे पहले दुकान में लगी आग

एक अन्य घटना में मुलताई नगर के मुख्य मार्ग पर स्थित नगर पालिका की पार्किंग स्थल के किनारे लगी एक दुकान में शनिवार अचानक से आग लगने के कारण दुकान में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। जानकारी अनुसार गोलू पंडोले की दुकान नगर पालिका की पार्किंग के सामने सड़क किनारे रखी हुई थी। जिसमें दीपावली के अवसर पर बेचने के लिए माल लाकर रखा था। जब सुबह दुकान में से अचानक से धुआं उठता हुआ दिखाई दिया तो आसपास के दुकानदारों ने गोलू को फोन पर सूचना दी, जिसके बाद वे मौके पर पहुंचे।

वे पहुंचे तब तक दुकान से आग की लपटें उठ रही थी। दुकान खोलकर जैसे तैसे आग बुझाई गई और दुकान में रखा सामान बचाने का प्रयास किया गया। किंतु दुकान में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। उन्होंने बताया कि दीपावली के अवसर पर उन्होंने बड़ी मात्रा में लाखों रुपए का सामान बेचने के लिए लाया हुआ था।
दुकान में आग लगने की वजह से सारा सामान जल गया और उन्हें लाखों रुपए का नुकसान बताया जा रहा है। उन्होंने बताया कि किसी ने उनकी दुकान के पीछे आग लगाई थी जो जलते जलते उनकी दुकान तक आ गई और दुकान को भी अपनी चपेट में ले लिया।

खिलाड़ियों ने दीपावली की पूर्व संध्या पर खेल मैदान में दीप जलाकर मनाया पर्व

मुलताई नगर के एक्सीलेंस स्कूल ग्राउंड पर शनिवार देर शाम नगर के खिलाड़ियों ने एकजुट होकर दीपावली की पूर्व संध्या पर दीप जलाकर दीपावली की खुशियां मनाई। इस संबंध में जानकारी देते हुए खेल ट्रेनर अमित कुमार ने बताया कि सभी खिलाड़ियों द्वारा यह तय किया गया था कि पूरे वर्ष भर हम जिस मैदान पर खेलते हैं एक दिन उस मैदान पर पहुंचकर दीप जलाकर खुशियां मनाई जाए और दीपावली की पूर्व संध्या पर सभी खिलाड़ियों ने एक्सीलेंस स्कूल ग्राउंड पहुंचकर विधि विधान से पूजा अर्चना कर दीप प्रज्वलित कर दीपावली पर्व मनाया।

इस अवसर पर एक दूसरे के साथ खुशियां साझा की गई। इस कार्यक्रम में खेल प्रशिक्षक जितेश पवार, अमित कुमार, रोहित सिंह चौहान, मयूरी परिहार, तनुज पिपरदे, युवराज चौधरी आदि के मार्गदर्शन में नगर के सॉफ्टबॉल, रग्बी और बेसबॉल के खिलाड़ी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Related Articles