Betul Mobile Blast: बात करते-करते मोबाइल हुआ ब्लास्ट, सतर्कता नहीं बरतते तो हो सकता था उपभोक्ता को बड़ा खतरा

Betul Mobile Blast: Mobile blasted while working, if you had not spoken steadily then there could have been a big danger to the users.
▪️मनोहर अग्रवाल, खेड़ी सांवलीगढ़

बैतूल जिले के ग्राम खेड़ी सांवलीगढ़ में शनिवार सुबह 8 बजे मोबाइल ब्लास्ट होने की घटना हो गई। यदि मोबाइल के गर्म होने पर उपभोक्ता द्वारा सतर्कता नहीं बरती जाती तो उनके लिए यह एक बड़ा खतरा साबित हो सकता था। घटना से ग्राम में हड़कंप मचा है। सभी मोबाइल के उपयोग को लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं।

ग्राम खेड़ी सांवलीगढ़ के प्रेमनगर में दिनेश बघेले के निवास पर यह घटना हुई। इसमें उनके वीवो कंपनी के मोबाइल में ब्लास्ट हो गया। जिससे कोई नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन घर में अफरा तफरी मच गई। पड़ोसी भी आवाज सुनकर घर की तरफ आये, तब घर के अंदर से धुआं निकल रहा था।

प्रेमनगर निवासी दिनेश बघेले ने बताया कि उनकी पत्नी अपने रिश्तेदार से बात कर रही थी। उसी वक्त पत्नी ने पति दिनेश बघेले को बात करने मोबाइल दिया तो कुछ देर बात करने के बाद उन्हें मोबाइल गर्म लगने लगा। मोबाइल इतना गर्म हो गया कि उन्हें उसे नीचे रखना पड़ा और चंद सेकेण्ड में मोबाइल में जबरदस्त ब्लास्ट हो गया। उसकी आवाज आसपास के लोगों ने भी सुनी।

आवाज सुनकर आस पास के लोग आवाज सुनकर आये। उन्होंने देखा कि घर से धुआं निकल रहा है। पड़ोसियों ने कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि मोबाइल में ब्लास्ट हुआ है। वह तो खैर रही कि श्री बघेले ने मोबाइल नीचे रख दिया था, वरना हाथ के चिथड़े उड़ जाते। साथ ही शरीर के अन्य हिस्सों पर भी नुकसान पहुंचता।

Leave a Comment