बैतूल में पुलिस ने लगाए पुलिस के खिलाफ नारे, छोड़ी आंसू गैस, बरसाई लाठियां

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    बैतूल में आज दोपहर में कुछ लोग नारेबाजी करते हुए अचानक उग्र हो उठे। इन लोगों पर काबू पाने के लिए पुलिस को अश्रु गैस के गोले छोड़ने और लाठियां बरसाना पड़ा। यही नहीं गोली भी चलाना पड़ा, जिसमें एक व्यक्ति घायल हुआ। उसे अस्पताल ले जाया गया। बलवा करने वाले वालों ने टायर जलाकर प्रदर्शन किया।

    दरअसल, यह सब वास्तव में नहीं हुआ बल्कि पुलिस ग्राउंड में पुलिस के द्वारा पंचायत चुनाव के लिए की गई बलवा ड्रिल के दौरान यह हुआ। पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद के निर्देश पर एडिशनल एसपी नीरज सोनी के मार्गदर्शन में यह बलवा ड्रिल हुई। इसमें कई थाना प्रभारी और बैतूल, मुलताई, शाहपुर अनुविभाग के एसडीओपी मौजूद थे। इस बलवा ड्रिल में पुलिस अधिकारी और कर्मचारी एक तरफ प्रदर्शन कर रहे थे तो दूसरी तरफ पुलिस फोर्स ही उनको कंट्रोल करने के लिए कार्रवाई कर रही थी। पुलिस ही पुलिस के खिलाफ थी और नारे लगाते हुए दिख रही थी।

    यह भी पढ़ें… वेलडन पुलिस: सात आरोपी गिरफ्तार, चोरी की 25 मोटर साइकिलें बरामद

    एडिशनल एसपी नीरज सोनी ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस ग्राउंड में बलवा ड्रिल का आयोजन किया गया। इसमें फोर्स को बताया गया कि अगर कहीं ऐसी स्थिति निर्मित होती है तो कैसे नियंत्रण किया जा सकता है और क्या-क्या कार्यवाही करनी होती हैं। इस दौरान अगर कोई जख्मी होता है तो उसका कैसे रेस्क्यू किया जाता है या कैसे अस्पताल भेजा जाता है। पहले समझाइश देने की कोशिश की जाती है और उसके बाद अगर स्थिति कंट्रोल नहीं होती है तो नियंत्रण करने के लिए बल का प्रयोग कैसे करना पड़ता है, यही सब इस बलवा ड्रिल में बताया गया।

    यह भी पढ़ें… पुलिस के हत्थे चढ़ा बारातियों को रौंदने वाला आरोपी बस चालक

  • Leave a Comment