वेलडन पुलिस: सात आरोपी गिरफ्तार, चोरी की 25 मोटर साइकिलें बरामद

बैतूल जिले के प्रत्येक अनुभाग स्तर पर चलाया था विशेष अभियान, कंजरों के डेरों पर भी दबिश

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    बैतूल जिले में वाहन चोरी की बढ़ती वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस विभाग द्वारा चलाए गए अभियान को बड़ी सफलता हासिल हुई है। प्रत्येक अनुभाग स्तर पर चलाए गए इस अभियान के तहत पुलिस ने 7 वाहन चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी की 25 मोटर साइकिलें जब्त की हैं। खास बात यह है कि इस दौरान पुलिस ने देवास जिले में कंजरों के डेरों पर भी दबिश दी और वहां से भी 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर 7 मोटर साइकिलें जब्त की हैं। पुलिस की इस कामयाबी से वाहन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगने की संभावना जताई जा रही है।

    पिछले कुछ समय से जिले भर में वाहन चोरी की घटनाएं हो रही थी। जिलें में हो रही वाहन चोरियों की बढ़ती वारदातों पर अंकुश लगाने हेतु पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद के द्वारा प्रत्येक अनुभाग स्तर पर चोरी गए वाहनों को बरामद करने हेतु विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान को बड़ी सफलता हासिल हुई है। आज पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित पत्रकार वार्ता में पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद ने विस्तृत जानकारी दी। इस मौके पर एसडीओपी बैतूल नितेश पटेल, एसडीओपी शाहपुर महेंद्र सिंह मीणा, कोतवाली टीआई रत्नाकर हिंगवे भी उपस्थित थे।

    पत्रकार वार्ता में एसपी सुश्री प्रसाद ने बताया कि एसडीओपी महेंद्र सिंह मीणा के नेतृत्व में थाना चिचोली में दो वाहन चोरों को गिरफ्तार कर 9 मोटर साईकिलें जप्त की गईं। एसडीओपी बैतूल नितेश पटेल के नेतृत्व में थाना कोतवाली में तीन वाहन चोरों को गिरफ्तार कर 9 मोटर साईकिलें एवं थाना गंज में एक वाहन चोर को गिरफ्तार कर 4 मोटर साईकिलें जप्त की गईं। एसडीओपी भैंसदेही शिवचरण बोहित के नेतृत्व में थाना आठनेर में दो वाहन चोरों को गिरफ्तार कर 3 मोटर साईकिलें जप्त की गई। इस प्रकार थाना कोतवाली, गंज, चिचोली आठनेर में 7 वाहन चोरों से कुल 25 मोटर साईकिलें बरामद की गई हैं।

    यह आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे
    पुलिस ने वाहन चोरी के मामले में आरोपी गौरव नाईक मोती वार्ड बैतूल, अमन विश्वकर्मा बैतूल, संजय उर्फ संजू परते किला खंडारा, विशाल कुमरे आमला, ओमप्रकाश उईके देवास, राजू यादव देवास और शिवकिशोर नागले मूसाखेड़ी आठनेर को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से और भी चोरियों के बारे में पूछताछ की जा रही है। पुलिस की इस बड़ी सफलता से वाहन चोरी की घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगने की संभावना जताई जा रही है।

    कंजरों के डेरे से जब्त किए वाहन
    पुलिस की यह सफलता इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि जब्त किए गए वाहनों में से 7 वाहन पुलिस ने देवास स्थित बेहद खतरनाक माने जाने वाले कंजरों के डेरों से बरामद किए हैं। पकड़े गए 2 आरोपी ओमप्रकाश उइके और राजू यादव कंजरों के डेरों में ही रहते हैं। उन्हें वहीं से गिरफ्तार किया गया और वहीं से 7 चोरी के वाहन भी बरामद किए गए हैं। गौरतलब है कि कंजरों के डेरों पर छापा मार कार्यवाही करना आसान नहीं है। बताया जाता है कि पूर्व में छापामार कार्यवाही करने पहुंचे पुलिस और आबकारी के दलों पर कई बार हमले तक वहां हो चुके हैं।

    सफलता में इनका रहा योगदान
    वाहन चोरों को पकड़ने की इस बड़ी सफलता में थाना प्रभारी चिचोली अजय सोनी, थाना प्रभारी आठनेर जयंत मर्सकोले, थाना प्रभारी साईखेड़ा अपाला सिंह, उपनिरीक्षक राहुल रघुवंशी, थाना कोतवाली उपनिरीक्षक नितिन पटेल, पवन कुमरे, अरविन्द्र दीक्षित, थाना गंज से उपनिरीक्षक छत्रपाल धुर्वे, सहायक उप निरीक्षक मुलायम सिंह मौर्य, मेघराज सिंह, जुगलकिशोर, प्रधान आरक्षक जाकिर खान, तरूण, अजय, नितिन चौहान, आरक्षक सुरजीत जाट, दिलीप डुडवे, गौरीशंकर, संतोष मालवीय, विशाल और सोनू की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

    नीचे फोटो में देखें जब्त वाहनों की सूची और ब्यौरा…

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.