The Vaccine War: ’द वैक्सीन वॉर’ ने रिलीज होते ही दिखाया अपना दम, फिल्म को मिल रहा है दर्शकों का भरपूर प्यार

The Vaccine War: ’द वैक्सीन वॉर' ने रिलीज होते ही दिखाया अपना दम, फिल्म को मिल रहा है दर्शकों का भरपूर प्यार

The Vaccine War : साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक ‘द वैक्सीन वॉर’ आखिरकार रिलीज हो गई है और दर्शकों को दीवाना कर रही है। यह फिल्म उन रेयर सिनेमा लवर्स को आकर्षित कर रही है जो शायद ही कभी फिल्में देखने के लिए बाहर निकलते हैं। मुश्किल के दौरान भारतीय वैज्ञानिकों के कलेक्टिव प्रयासों पर केंद्रित फिल्म की शानदार कहानी, खासकर के महिलाओं और परिवारों के बीच दृढ़ता से गूंज रही है।

विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित यह इंस्पायरिंग स्टोरी भारत के इतिहास के एक अहम पल पर रोशनी डालती है जब वैज्ञानिक बेहद मुश्किल समय के दौरान समाधान खोजने के लिए एकजुट हुए थे। फिल्म को न केवल इसकी आकर्षक कहानी के लिए बल्कि दर्शकों के बीच आशा और आकांक्षा की भावना पैदा करने की क्षमता के लिए भी सराहा गया है।

इस फिल्म को वर्ड ऑफ माउथ के चलते भी खूब फायदा और ऑडियंस मिलने वाली है। जैसा कि दर्शक अपने दिल छू लेने वाले अनुभव और फिल्म के लचीलेपन के संदेश को साझा करते हैं, यह बच्चों को साइंस में करियर बनाने के लिए भी प्रेरित कर रही है, जिससे एक लंबा प्रभाव पैदा हो रहा है।

निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री, जो वर्ड ऑफ माउथ से आधारित ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाने की अपनी क्षमता के लिए जाने जाते हैं, एक बार फिर अपनी स्टोरीटेलिंग की ताकत साबित कर रहे हैं। उनकी आखिरी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’, ऐसे कहानी गढ़ने की उनकी क्षमता का सबूत है जो दर्शकों को गहराई से प्रभावित करती हैं और दमदार चर्चाओं को जन्म देती हैं।

‘द वैक्सीन वॉर’ (The Vaccine War) न केवल एंटरटेन करती है बल्कि शिक्षित और प्रेरित भी करती है, पॉजिटिव बदलाव लाने और व्यक्तियों को नए करियर पथ तलाशने के लिए सिनेमा की ताकत का प्रदर्शन करती है। अब जैसे कि फिल्म सिनेमाघरों में धूम मचा रही है, इसे काफी क्रिटिकली अक्लेम भी मिल रही है।

फिल्म में नाना पाटेकर, सप्तमी गौड़ा, राइमा सेन, अनुपम खेर और पल्लवी जोशी मुख्य किरदार में हैं और फिल्म उस संकट के समय की कहानी बताती जब भारत ने वैक्सीन विकसित की थी। पल्लवी जोशी और आई एम बुद्धा द्वारा निर्मित यह फिल्म 28 सितंबर 2023 को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज हो चुकी है।