Betul Collector Action : एक्शन मोड में कलेक्टर, पहुंचे बस स्टैंड, हटवाया अतिक्रमण, होटल का शटर डाउन

Betul Collector Action : बैतूल। निर्वाचन प्रक्रिया को पूरा हुए 12 घंटे भी नहीं गुजरे और कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी अतिक्रमण के अधूरे काम को पूरा करने निकल पड़े। श्री सूर्यवंशी ने कोठी बाजार स्थित बस स्टैंड का बुधवार को औचक निरीक्षण किया।

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने बस स्टैंड परिसर स्थित सराय कॉम्प्लेक्स की दुकानों का निरीक्षण किया। आवंटित दुकान में फ्रूट व्यापारी द्वारा अपनी सीमा से बाहर अतिक्रमण कर फ्रूट मार्केट लगा रखा था। उन्होंने तत्काल सीएमओ ओमपाल भदौरिया को चालानी कार्रवाई के निर्देश दिए।

फलों के खाली क्रेन जो काम्पलेक्स के प्रवेश द्वार पर एकत्रित कर रखे थे, उन्हें जप्त कर चालान बनाने के लिए कहा। काम्पलेक्स के अंदर एमके मोबाइल शॉप द्वारा फ्लेक्स, विज्ञापन बोर्ड, कॉरिडोर में रखे थे। उन्हें हटवाकर एक-एक हजार के अर्थदंड से दंडित किया।

रूफटॉप का होगा कायाकल्प

कलेक्टर ने सराय काम्पलेक्स की रूफ टॉप का निरीक्षण किया। उसे दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए। रूफटॉप के टेंडर करने और उसमें फिर लिफ्ट के लिए प्रस्ताव के लिए सीएमओ श्री भदौरिया को निर्देश दिए। कॉम्प्लेक्स में स्थित डॉ. कापसे का दवाखाना बंद होने के बाद भी अतिक्रमण कर रखा था, जिससे कॉरिडोर आने जाने वाले लोगों को चलने में परेशानी हो रही थी।

Betul Collector Action : एक्शन मोड में कलेक्टर, पहुंचे बस स्टैंड, हटवाया अतिक्रमण, होटल का शटर डाउन

होटल स्टूडेंट का शटर डाउन

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने बस स्टैंड काम्पलेक्स स्थित होटल स्टूडेंट में भारी गंदगी एवं पेयजल व्यवस्था, खाने की क्वालिटी और बस स्टैंड की कॉरिडोर में 25 बेंच लगाकर भोजनालय चला रहा था। अतिक्रमण एवं भारी गंदगी के कारण उन्होंने सीएमओ को होटल में ताला लगाने के निर्देश दिए और शटर डाऊन करवाया गया।

होटल के पिछले भाग में शराब की खाली बोतलें जप्त कर कार्रवाई की गई। बस स्टैंड काम्पलेक्स में ही होटल आदर्श में किचन में भारी अव्यवस्था के कारण एक हजार का जुर्माना लगाते हुए होटल मैनेजर को गंदगी के लिए फटकार लगाई।

नेताजी करें हस्तक्षेप तो मुझे बताएं (Betul Collector Action)

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने पूरे बस स्टैंड क्षेत्र का मुआयना किया। बस स्टैंड के पिछले भाग में ट्रेवल्स के बोर्ड, ट्रेवल्स की गुमठियों में चल रहे आफिस जप्त करवाएं। पिछले भाग में चल रहे एक होटल में भी गंदगी का साम्राज्य था।

बस स्टैंड स्थित होटल को हटाने के निर्देश पर अधिकारियों ने कहा कि पार्षद नेताजी कार्यवाही नहीं करने देते। कलेक्टर ने कहा जब भी कोई ऐसे नेताजी लीगल कार्रवाई करने नहीं दे तो मुझसे मिलवाएं।

लगातार पहुंच रहे मौके पर (Betul Collector Action)

लोकसभा निर्वाचन की प्रक्रिया के चलते कलेक्टर ने अपने 6 माह कार्यकाल में ही पहले अतिक्रमण, रेत उत्खनन, महामारी के बुखार पीड़ित ग्रामवासी हो या फिर जल संकट की समस्या हो तुरंत मौके पर पहुंचकर कार्यवाही के परिणाम ही सामने आते चले गए। व्यक्ति विशेष द्वारा बल पूर्वक एवं छल पूर्वक किए जाने वाले कार्यों से जनमानस को राहत मिली।

देश-दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | Trending खबरों के लिए जुड़े रहे betulupdate.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए सर्च करें betulupdate.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *