स्वास्थ्य विभाग ने कहा- ब्रेन हेमरेज से हुई गंगाबाई की मृत्यु

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    मलाजपुर निवासी वृद्धा की मृत्यु को लेकर जांच और पीएम रिपोर्ट के आधार पर स्वास्थ्य विभाग ने स्थिति स्पष्ट की है। विभाग के अनुसार वृद्धा की मौत अत्यधिक ब्लड प्रेशर बढ़ जाने के कारण ब्रेन हेमरेज होने से हुई है। वे पूर्व से हाइपरटेंशन एवं डायबिटीज की बीमारी से ग्रसित थी और उसका इलाज चल रहा था।
    मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ए.के. तिवारी ने बताया कि बुधवार 17 नवंबर को ग्राम मलाजपुर विकासखंड चिचोली जिला बैतूल निवासी गंगा बाई पति मधुकर इंगले (62) को कोविशील्ड का द्वितीय डोज प्रात: 11 बजे लगाया गया था। रात्रि में उनके स्वास्थ्य में तकलीफ होने पर ग्राम मलाजपुर की सीएचओ द्वारा एम्बुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिचोली रेफर किया गया। चिचोली में चिकित्सक द्वारा परीक्षण के दौरान पाया गया कि गंगा बाई का ब्लड प्रेशर एकदम बढ़ा हुआ था, सिर में दर्द एवं सांस लेने में परेशानी थी। चिचोली में उपचार देकर एम्बुलेंस से रात्रि 8.50 पर उन्हें जिला चिकित्सालय बैतूल रेफर किया गया जहां उनकी मृत्यु हो गई।
    पीएम रिपोर्ट में यह बताया गया
    मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. तिवारी ने बताया कि गंगा बाई का पोस्टमार्टम चिकित्सा दल द्वारा किया गया जिसकी रिपोर्ट के अनुसार उन्हें अत्यधिक ब्लड प्रेशर बढ़ जाने के कारण ब्रेन हेमरेज होना पाया गया है। गंगा बाई पूर्व से हाइपरटेंशन एवं डायबिटीज की बीमारी से ग्रसित थी और उसका इलाज चल रहा था।
    दोनों डोज अवश्य लगवाएं: डॉ. तिवारी
    मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ने बताया कि कोविड का टीका पूर्णत: सुरक्षित एवं असरकारी है। कोरोना बीमारी से बचाव के लिए कोविड के टीके के दोनों डोज अवश्य लगवाएं। किसी प्रकार की भ्रांति या अफवाह में ना पड़ें। कोरोना के टीके लगवा कर स्वयं सुरक्षित हों एवं अपने परिवार को भी सुरक्षित करें।

    वैक्सीन लगाने के बाद बिगड़ी हालत, बैतूल अस्पताल लाते तक हो चुकी थी मौत

  • Leave a Comment