शौर्य डिफेंस एवं स्पोर्ट्स नर्सरी पहुंची पुलिस, बच्चों को बनाया मित्र

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    चक्कर रोड स्थित अलंकार लॉन में विगत 4 महीनों से शौर्य डिफेंस एवं स्पोर्ट्स नर्सरी का संचालन हो रहा है। शुक्रवार को यहां थाना प्रभारी अपाला सिंह के मार्गदर्शन में हेड कांस्टेबल विजय रघुवंशी एवं कॉन्स्टेबल संध्या ठाकुर ने पहुंचकर मध्य प्रदेश शासन द्वारा चलाए जा रहे अभियान बाल मित्र की जानकारी बच्चों को दी। इसके साथ ही बच्चों से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।


    उन्होंने बच्चों को अपना बाल मित्र बनाते हुए कहा कि यदि स्कूल जाते समय ऑटो या बस में कोई आपको डराता-धमकाता है या लड़कियों को भद्दे कमेंट करता है तो वह इसकी जानकारी पुलिस को देवें। आज से पुलिस उनके साथ मित्र की तरह खड़ी है। साथ ही उन्होंने एकडेमी में चल रही गतिविधि की तारीफ की और बच्चो को प्रोत्साहित किया।

    संस्था प्रमुख श्रीमती नीता वराठे ने बताया कि हमारे यहां 4 वर्ष से लेकर 20-22 साल के युवक-युवतियां प्रशिक्षण ले रहे हैं। खेलकूद की विभिन्न गतिविधियों को संचालित करने के लिए हम प्रशिक्षित एवं अनुभवी कोच का मार्गदर्शन बच्चों को प्रदान कर रहे हैं।लड़कियों को आत्मरक्षा के गुर भी हम सीखा रहे हैं।

    रिक्रिएशन के साथ ही खेल में कैरियर किस तरह बना सकते हैं, इस पर भी हमारी संस्था काम कर रही है । साथ ही हम डिफेंस सेगमेंट में एनडीए, सीडीएस, अफकेट आर्मी आदि सिविल सर्विस की तैयारी भी करवा रहे हैं। हमारा उद्देश्य है ‘फिट बैतूल-हिट बैतूल’। ओमिक्रोन से लड़ने के लिए बच्चों को प्राणायाम, मेडिटेशन भी सिखाया जा रहा है। लोगों से हम अपील करते हैं कि हमारी एकेडमी से जुड़कर खुद को स्वस्थ और निरोगी बनाएं।

  • Leave a Comment