वान भेंटकर दी सुहाग की सलामती की शुभकामनाएं

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    रविवार को विश्वकर्मा मंदिर बैतूल गंज में समाज के महिला मण्डल द्वारा हल्दी कुमकुम का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में समाज की सैकड़ों महिलाओं ने सोशल डिस्टेंसिंग और शासन की गाइड लाइन का पालन करते हुए हिस्सा लिया।

    कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती रश्मि साहू, श्रीमती हेमलता कुंभारे, श्रीमती हेमलता मालवी वार्ड पार्षद, महिला मण्डल अध्यक्ष सुषमा मालवी, भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष व समाज की कार्यकारी अध्यक्ष ममता बबलू मालवी, श्रीमती अंजनी गोवर्धन मालवी, पूनम पाल पूर्व पार्षद ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

    श्रीमती रश्मि साहू ने अपने उद्बोधन में उपस्थित समाज की महिलाओं को सम्बोधित किया। उन्होंने हल्दी कुमकुम के कार्यक्रम के बारे में कहा कि हम एक-दूसरे को हल्दी कुमकुम लगा कर अपने सुहाग की सलामती के लिये वान देते हैं। हम मातृ शक्ति के रूप में जाने जाते हैं, उसका एक सशक्त उदाहरण है। समाज मे इतनी बड़ी संख्या में आज महिलाओं की उपस्थिति समाज के संगठन की ताकत दर्शाती हैं।

    इसी तारतम्य में श्रीमती हेमलता कुंभारे द्वारा कार्यक्रम में सम्बोधित करते हुये यह कहा कि हमारे भारत वर्ष में हमें देवी तुल्य माना जाता है। हल्दी कुमकुम का त्योहार अपने सुहाग की सलामती के लिये मनाया जाता है। हल्दी कुमकुम महिलाओं को संगठित करने का एक सशक्त माध्यम है। इस त्यौहार का इंतजार हम साल भर से करते हैं। विश्वकर्मा बढ़ई समाज के महिला मण्डल ने आज यह साबित कर दिया है कि महिला संगठन एक बहुत ही सशक्त है।

    मंच संचालन निशा हर्ष मालवी द्वारा किया गया। आभार ज्योति धर्मराज मालवी ने माना। कार्यक्रम को सफल बनाने में पुष्पा मालवी, गायत्री मालवी, ममता मालवी, रामकुमारी, पिंकी मालवी, रानू, अल्का विश्वकर्मा, शिला मालवी रजनी मालवी, उन्नति मालवी, कांता, विमला, उर्मिला मालवी का विशेष सहयोग रहा। इस अवसर पर शिला नारायण द्वारा निःशुल्क सैनिटाइजर एवं मास्क का सभी को वितरण किया गया।

  • Leave a Comment