बैतूल में होमगार्ड जवान की शर्मनाक हरकत, पुलिस ने किया गिरफ्तार

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    होमगार्ड के जवानों की अभी तक लोगों के मन में एक अलग ही छवि थी। शासन से बेहद अल्प मानदेय मिलने के बावजूद वे सेवा की प्रतिमूर्ति के रूप में आपदाओं या घटना-दुर्घटना के दौरान जहां दिलेरी के साथ बचाव एवं राहत सम्बंधी गतिविधियों में अहम योगदान देते हैं तो वहीं कानून व्यवस्था बनाने में पुलिस के साथ कदमताल करते हुए मुख्य सहयोगी की भूमिका निभाते हैं, लेकिन कल बैतूल में एक होमगार्ड जवान ने जो शर्मनाक हरकत की उसके चलते होमगार्ड जवानों की एक अलग ही छवि लोगों के मन में निर्मित होगी। इस हरकत के चलते पुलिस को उसे गिरफ्तार कर हवालात में डालना पड़ा।
    कोतवाली टीआई रत्नाकर हिंगवे ने बताया कि सोमवार को दिनदहाड़े न्यायालय परिसर में खड़ी काले रंग की सीडी डीलक्स मोटर साइकिल चोरी हो गई थी। वहां लगे सीसीटीवी के आधार पर की गई पड़ताल के बाद यह पाया गया कि वह बाइक भीलू अखण्डे, निवासी चंद्रशेखर वार्ड बैतूल द्वारा चुराई गई है। उसने न्यायालय परिसर से बाइक चुराना कबूल किया है। पुलिस ने उसके पास से चोरी की मोटर साइकिल जब्त कर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी को आज न्यायालय में पेश किया जाएगा।

    उल्लेखनीय है कि आरोपी भीलू होमगार्ड जवान है और न्यायालय परिसर में ही उसकी ड्यूटी लगी थी। उसी दौरान उसने इस करतूत को अंजाम दिया। हालांकि होमगार्ड जवान भीलू अखण्डे का कहना है कि उसने गलतफहमी में यह मोटर साइकिल ले जा ली थी, जानबूझकर चोरी करने जैसा उसका कोई इरादा नहीं था।

  • Leave a Comment