बैतूल के बेहद करीब शुरू हुआ ‘रेस्तरां ऑन व्हील्स’

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    नागपुर मंडल मध्य रेल ने खानपान नीति के अभिनव विचारों के तहत बैतूल के करीब स्थित नागपुर स्टेशन पर ‘रेस्तरां ऑन व्हील्स’ (Restaurant on Wheels) की स्थापना की है।  रेस्तरां को एक अनुपयोगी रेल कोच (Rail coach) का उपयोग करके बनाया गया है जो नागपुर स्टेशन (Nagpur station) में एक ऐतिहासिक भोजनालय बन गया है।

    मध्य रेल नागपुर मंडल के जनसम्पर्क अधिकारी राम पॉल बरपग्गा ने बताया कि रेल पर लगे रेस्टोरेंट कोच नागपुर स्टेशन के बाहर स्थित है। कोच का सटीक रूप कोच को प्रदान किया गया है। कोच को सजाते समय नागपुर शहर के महत्वपूर्ण बिंदुओं पर भी विचार किया गया है, कोच के मूल रंग और डिजाइन को बनाए रखा गया है।

    रेस्तरां एक डाइनिंग स्थान होगा जो भोजन करने वालों को एक अनूठा अनुभव प्रदान करेगा। और कोच के अंदर 40 संरक्षकों को समायोजित करेगा। रेस्तरां के इंटीरियर को इस तरह से सजाया गया है कि यात्रियों के साथ-साथ जनता भी रेल-थीम वाली सेटिंग में भोजन करने के अनुभव का आनंद ले सके।

    यहां उत्तर, दक्षिण, महाद्वीपीय और अन्य व्यंजन उपलब्ध होंगे। रेस्तरां यात्रियों और आम जनता के लिए भी चौबीसों घंटे खुला रहेगा।  रेस्तरां सरकार द्वारा रेस्तरां के लिए सभी मौजूदा कोविड -19 दिशानिर्देशों का पालन करते हुए काम करेगा।

    मंडल रेल प्रबंधक मध्य रेलवे नागपुर मंडल ऋचा खरे ने आज नागपुर स्टेशन पर ‘रेस्तरां ऑन व्हील्स’ का निरीक्षण किया। इस अवसर पर पीएस खैरकर एडीआरएम (प्रशासन), जय सिंह एडीआरएम (टी), कृष्णनाथ पाटिल सीनियर डीसीएम और अन्य शाखा अधिकारी उपस्थित थे।

  • Leave a Comment