पोस्ट ऑफिस में खाता खोलने के नाम पर करता था ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    बैतूल शहर का एक व्यक्ति पोस्ट ऑफिस में खाता खुलवाने का कहकर लोगों से रकम तो नियमित ले लेता था, लेकिन ना खाता खुलवाता था न पैसे जमा करता था। एक पीड़ित ने जब शिकायत की तो अन्य लोगों को भी ठगे जाने का एहसास हुआ और उन्होंने भी पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है।

    टीआई रत्नाकर हिंगवे ने बताया कि थाना कोतवाली बैतूल में 4 जनवरी को निशार पिता नईम खान (27) आजाद वार्ड बैतूल ने रिपोर्ट की थी कि आरोपी रमेश अडलक पिता तुलसीराम अडलक निवासी विनोबा वार्ड गंज बैतूल ने उससे डेली कलेक्शन कर पोस्ट आफिस में रूपये जमा करने का कहकर करीब 3 वर्ष तक 200 रुपये के हिसाब से लिए।

    फरियादी को रुपये की आवश्यकता होने पर मांगने पर रमेश अडलक द्वारा टालमटोली करने से परेशान होकर रिपोर्ट की। इस पर थाना कोतवाली में आरोपी के विरूद्ध धारा 406, 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

    अपराध कायमी कि सूचना शहर के अन्य लोगों मोहम्मद साकिर पिता मोहम्मद नासिर, मुदस्सर पिता खलील खान, आबिदा बी पति मोहम्मद इरफान खान, तौसिफ पिता अलीन खान सभी निवासी बैतूल को मिलने पर उन्होंने आरोपी रमेश अडलक के विरुद्ध थाने पर पैसे वापस न करने संबंधी शिकायत आवेदन दिया।

    इस पर आरोपी रमेश अडलक को 6 जनवरी को गिरफ्तार कर आरोपी की निशानदेही में उसके निवास विनोवा वार्ड गंज से ग्राहकों की तीन डेली रिकॉर्ड बुक, जिनका खाता पोस्ट आफिस में नहीं खोला गया, जप्त की गई। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया। न्यायालय द्वारा आरोपी का जेल वारंट तैयार किए जाने से उसे जिला जेल बैतूल में दाखिल किया गया।

  • Leave a Comment