देश/विदेश अपडेटबड़ी खबरेंबैतूल अपडेटब्रेकिंग न्यूजमध्यप्रदेश अपडेट

दो लाख टन गेहूं की होना है खरीदी, गोदामों में 77 हजार टन की जगह ही उपलब्ध

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    बैतूल कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस के निर्देशानुसार रबी उपार्जन वर्ष 2022-23 के भंडारण व्यवस्था के लिए निर्माणधीन गोदाम एवं निर्मित गोदाम संचालकों की बैठक कलेक्टर सभागृह बैतूल में आयोजित की गई। जिला उपार्जन समिति की उपस्थिति में आयोजित इस बैठक में बैतूल जिले के शाखा प्रबंधक मप्र वेयर हाउसिंग एण्ड लाजिस्टिक्स कार्पोरेशन एवं 51 वेयरहाउस संचालक उपस्थित रहे।

    बैठक में जिला आपूर्ति अधिकारी एके कुजूर ने वेयर हाउस संचालकों को अवगत कराया कि वर्ष 2022-23 में बैतूल जिले में दो लाख मेट्रिक टन से अधिक गेहूं का उपार्जन एवं भंडारण की व्यवस्था करना है। जिला प्रबंधक मप्र वेयर हाउसिंग एण्ड लाजिस्टिक्स कार्पोरेशन वासुदेव दवण्डे ने बताया कि वर्तमान में बैतूल जिले के स्वनिर्मित गोदामों में 4000 मेट्रिक टन, भारतीय खाद्य निगम में 6500 मेट्रिक टन, पीईजी गोदामों में 22780 मेट्रिक टन, निजी जेव्हीएस गोदामों में 34500 मेट्रिक टन तथा किराये के एवं अन्य गोदामों में 9300 मेट्रिक टन कुल 77000 मेट्रिक टन भंडारण रिक्त क्षमता है। बैतूल जिले में नवनिर्माणधीन वेयरहाउस 31 मार्च की स्थिति में 50000 मेट्रिक टन एवं 30 अप्रैल की स्थिति में लगभग 94000 मेट्रिक टन प्राप्त होने की संभावना है।

    बैठक में उपार्जन करने के लिए 13 वेयर हाउस संचालकों ने सहमति दी। वहीं अधिकांश वेयर हाउस संचालकों ने गोदाम स्तरीय खरीदी केन्द्र खोलने की सहमति दी। नये वेयरहाउस संचालकों को वेयरहाउस लायसेंस प्रक्रिया एवं डब्ल्यूडीआरए लायसेंस एवं वेयर हाउस संचालकों को आउट सोर्सिंग एजेन्सी के बारे में भी अवगत किया गया।

    बैठक के बाद वेयर हाउस संचालकों द्वारा शाहपुर एवं भैसदेही अनुविभाग में बैंक लोन में आने वाली परेशानियां एवं नाबार्ड से छूट प्राप्त के समय आने वाली समस्याओं के संबंध में कलेक्टर को अवगत करवाया गया है। जिस पर उन्होंने शीघ्र कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

    बैठक में शाहपुर से निशांत तिवारी, आठनेर से भानुप्रताप आवठे, मांडवी से सुरेंद्र खलतकर, बिरुल बाजार से उज्जवल पांसे, भीमपुर से दिलीप आर्य, घोड़ाडोंगरी से गजेंद्र अग्रवाल, रातामाटी घोड़ाडोंगरी से आशीष अग्रवाल, मुलताई से आरएसके, शाहपुर से मनीष तंवर सहित जिले के आधा सैकड़ा से अधिक वेयरहाउस उद्यमियों ने बैठक में भाग लेकर शासन की योजनाओं की जानकारी ली।

  • Related Articles

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Back to top button