दोस्त के साथ मिलकर जीजा को मारा और फेंक दिया था कुएं में (देखें आरोपियों का वीडियो)

  • उत्तम मालवीय (9425003881)
    बैतूल।
    आमला थाना क्षेत्र के ग्राम धौंसरा में हुई युवक की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर लिया है। युवक की हत्या उसी के साले ने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर की थी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार आरोपी साले ने इसलिए अपने जीजा को मौत के घाट उतार दिया क्योंकि वह उसकी बहन के साथ मारपीट करता था और भरण पोषण भी नहीं करता था।
    मुलताई एसडीओपी नम्रता सोंधिया ने बताया कि 6 नवंबर को सरिता पत्नी सोनू गाठे निवासी ग्राम खाण्डे पिपरिया थाना बोरदेही ने रिपोर्ट किया कि वह उसके भाई छन्नू उर्फ मोहन इरपाचे के पास धौंसरा मे रहती है। उसके पति सोनू गाठे की आमला आने की खबर मिलने पर 4 नवंबर की रात करीब 8 बजे उसके पति सोनू गाठे को आमला से धौंसरा लेकर आने के लिए उसका भाई छन्नू उर्फ मोहन इरपाचे और उसका दोस्त अर्जुन सिलुकर दोनों आमला गये थे। रात करीबन 2 बजे दोनों ग्राम धौंसरा वापस आए और बताया कि उसका पति सोनू गाठे आमला में बस स्टैंड में मिला था मगर वह साथ में नहीं आया। सूचनाकर्ता ने उसके भाई छन्नू उर्फ मोहन इरपाचे एवं अर्जुन सिलुकर पर शंका जाहिर की कि उसके पति के संबंध में उनको जानकारी हो सकती है। आसपास रिश्तेदारी में तलाश करने पर भी सोनू गाठे नहीं मिल रहा है। सूचना पर थाना आमला में गुम इंसान दर्ज कर जांच की। प्रकरण की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस टीम गठित कर गुमशुदा सोनू गाठे की पतासाजी के प्रयास किए तथा सूचनाकर्ता सरिता गाठे के भाई छन्नू उर्फ मोहन इरपाचे को तलब कर हिकमत अमली से पूछताछ की गई। वह पुलिस को कभी कुछ, कभी कुछ बताकर गुमराह करता रहा।

    सख्ती से पूछताछ पर किया कबूल
    सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसका बहनोई सोनू गाठे उसकी बहन सरिता को आए दिन मारपीट करता रहता था और करीब चार माह पूर्व भी मारपीट करके तमिलनाडू तरफ मजदूरी करने चला गया था। बहन सरिता और उसके दो बच्चों का भी भरण पोषण नहीं कर रहा था। इस कारण उसने अपने दोस्त अर्जुन सिलुकर के साथ मिलकर सोनू गाठे को ग्राम धौंसरा मे दयाशंकर सोनपुरे के खेत के पास रपटा में ले जाकर लात घूंसे मारकर तथा जमीन में पटक कर गमछे से गला घोंटकर हत्या कर दी और लाश को गणपत पवार के कुएं में फेंक दी है। उक्त सूचना पर ग्राम धौंसरा स्थित गणपत पवार के कुएं पर पहुंचकर सोनू गाठे का शव को ढूंढने का प्रयास किया गया। कुआं काफी पुराना होकर झाड़ियों से घिरा हुआ था तथा करीब 45 फीट पानी भरा हुआ था। ग्राम धौंसरा के युवकों के द्वारा पुलिस को आवश्यक सहयोग प्रदान किया गया।
    पांच मोटरों से निकाला कुएं का पानी
    उक्त कुएं की झाड़ियां काटकर हटाई गई तथा ग्रामवासियों के सहयोग से पांच मोटर पम्पों के माध्यम से पानी खाली किया गया। इसके बाद सोनू गाठे का शव कुएं के तल में गमछे से हाथ बंधा हुआ मिला। शव बरामदगी उपरांत शव का पोष्टमार्टम सीएचसी आमला में कराया गया। मृतक सोनू गाठे की हत्या कर शव कुएं में फेंकना प्रमाणित पाया जाने पर आरोपियों के खिलाफ थाना आमला में धारा 302, 201, 34 का प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया गया है। आरोपी छन्नू उर्फ मोहन पिता शोभाराम इरपाचे (35) निवासी ग्राम खाण्डे पिपरिया थाना बोरदेही एवं अर्जुन पिता मन्नू सिलुकर (24) निवासी खाण्डे पिपरिया थाना बोरदेही को गिरफ्तार कर कब्जे से मृतक सोनू गाठे का मोबाइल एवं घटना में प्रयुक्त लाठी जप्त कर ली गई है।

  • Related Articles

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *