डांस करते-करते करता था रैकी, मौका मिलते ही झपट लेता था गले का हार

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881

    बैतूल की कई प्रतिभाएं देश ही नहीं विदेशों में भी जिले का नाम रोशन कर रही हैं वहीं कुछ लोग अपनी करतूतों से जिले को शर्मसार करने का भी कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में भोपाल की मिसरोद पुलिस ने बैतूल जिले के एक युवक को कल गिरफ्तार किया है जिससे चोरी व नकबजनी की कई घटनाओं का खुलासा हुआ है। आरोपी शादी-पार्टियों में डांसर का काम करते-करते रैकी करता था और मौका मिलते ही महिलाओं के गले से हार, चेन लूट लेता था या खड़े वाहन चुरा लेता था। लुटेरों पर 30 हजार रूपये का इनाम घोषित था।

    मिसरोद पुलिस के अनुसार थाना मिसरोद में 1 दिसम्बर 2021 को फरियादी महिला डॉक्टर ने रिपोर्ट की थी कि वह होशंगाबाद रोड़ मिसरोद भोपाल स्थित शादी गार्डन में शादी में आई थी। रात करीब 10.30 बजे उसके पति गार्डन के बाहर पार्किग से अपनी कार उठाने चले गये। इसी बीच दो लड़के एक काले रंग की मोटर सायकल से आये और गाड़ी के पीछे बैठे लड़के ने उसके गले से सोने का हार लगभग दो तोला वजनी का झपट्टा मार कर ले गये। रिपोर्ट पर थाना मिसरोद में अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध लूट का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

    इस मामले का खुलासा करने तीन विशेष टीम गठित की गईं। इन टीमों ने आने-जाने वाले सभी रास्तों एवं भोपाल के सीमावर्ती क्षेत्रों मे लगे करीब 250 सीसीटीव्ही कैमरा फुटेज के सूक्ष्म अवलोकन, तकनीकि साधनों के उपयोग एवं करीब 47 आदतन अपराधियों, नकबजन व लुटेरों से गहनता से पूछताछ एवं अनुसंधान के दौरान मिले अन्य लोगों से पूछताछ कर महत्वपूर्ण सुराग से उक्त लूट की घटना के साथ तीन वाहन चोरी एवं पांच नकबजनी का पर्दाफाश किया।

    पुलिस ने आरोपी अंकित गुजरे को बंगरसिया के पास से घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल एवं लूटे गए हार के साथ गिरफ्तार किया। उसने अपने साथी शिवम उर्फ शुभम सोनी के साथ मिलकर लूट की घटना की थी। आरोपी ने पूछताछ में खुलासा किया कि विगत तीन माह में उसके द्वारा अपने साथियों आदेश उर्फ अंकित सिसोदिया, नागेश डोगरे, कृष्णा गिरी के साथ चोरी एवं नकबजनी की 3 वारदात थाना मिसरोद क्षेत्र, 3 वारदात थाना बागसेवनिया क्षेत्र, 1 वारदात थाना शाहपुरा क्षेत्र एवं 1 घटना औबेदुल्लागंज क्षेत्र में की गई हैं।

    आरोपी अंकित गुजरे उर्फ अंकित डांसर पुत्र बाबू गुजरे (22) निवासी ग्राम जामठी जिला बैतूल हाल निवास मंडीदीप जिला रायसेन, विवाह समारोह में डांस पार्टी में शामिल होकर अपने साथी के साथ रैकी कर लूट की घटना करता है। उसने आरोपी शिवम उर्फ शिवम सोनी के साथ लूट और आरोपी आदेश उर्फ अंकित सिसोदिया, नागेश डोगरे, कृष्णा गिरी एवं अन्य के साथ नकबजनी/चोरी करना कबूल किया है।

    आरोपी अंकित गुजरे उर्फ अंकित डांसर अपने साथी शिवम के साथ मोटरसाइकिल से मैरिज गार्डनों में शादी-बारात में शामिल होकर शादियों में डांस करते हुये शादी–पार्टी की रैकी कर पार्किंग आदि सुनसान स्थान पर मौका पाकर लूट की घटना को अंजाम देकर फरार होकर समीपस्थ जिले में छुप जाते हैं। इसके अलावा दिन में सूने मकानों की रैकी कर रात्रि में घरों के ताले तोड़कर नकदी व जेवरात की चोरी करते हैं एवं नो पार्किंग तथा भीड़-भाड़ वाले स्थानो से बाइक चोरी करते हैं एवं चोरी की बाइकों से नकबजनी और लूट की वारदात को अंजाम देते हैं। इनके आपराधिक रिकॉर्ड की तस्दीक उनके मूल निवास के थानों से भी की जाएगी।

  • Leave a Comment