ट्रेन में यात्री से छीने रुपये और फेंक दिया बाहर, मरामझिरी-धाराखोह सेक्शन की घटना

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    बैतूल जिले के मरामझिरी और धाराखोह स्टेशन के बीच मंगलवार शाम को ट्रेन में यात्रा कर रहे एक यात्री से रुपये छीनकर धक्का देकर बाहर फेंक दिए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यात्री गंभीर रूप से घायल है। रेलवे ट्रैक पर काम कर रहे रेलकर्मियों ने उसकी गंभीर हालत देखकर गोंडवाना एक्सप्रेस को रुकवाया और घोड़ाडोंगरी अस्पताल भिजवाया। घोड़ाडोंगरी आरपीएफ ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका इलाज चल रहा है।

    घोड़ाडोंगरी आरपीएफ से मिली जानकारी के अनुसार
    मरामझिरी-धाराखोह रेलवे स्टेशन के बीच जीटी एक्सप्रेस से यात्री थानसिंह सिकरवार निवासी मुरैना को एक युवक ने धक्का दे दिया। गंभीर रूप से घायल यात्री को गोंडवाना एक्सप्रेस से घोड़ाडोंगरी रेलवे स्टेशन लाया गया। जिसके बाद उसे घोड़ाडोंगरी अस्पताल में भर्ती कराया। वहां उसका इलाज चल रहा है।

    घायल यात्री थानसिंह सिकरवार ने बताया कि वह बैतूल में एक शराब ठेकेदार के पास काम करता है। वह जीटी एक्सप्रेस से मुरैना जा रहा था। मरामझिरी और धाराखोह रेलवे स्टेशन के बीच एक युवक ने पहले तो उससे 500 रुपये के छुट्टे मांगे। मेरे जेब में 7000 रुपये थे। जेब से पैसे निकाले तो युवक ने मेरे हाथ से पैसे लिए और उसके दूसरे साथी ने मुझे धक्का दे दिया। जिससे मैं चलती ट्रेन से नीचे गिर गया।

    यात्रियों को बचना होगा इस गलती से
    अभी तक इस सेक्शन में गेट पर खड़े यात्रियों या फिर खिड़की पर बैठे यात्रियों के मोबाइल छिनने या फिर सामान चुरा कर धीमी गति होने से ट्रेन से उतरकर जंगल में भाग जाने की घटनाएं जरूर होती थीं। अब बदमाशों का दुस्साहस इतना बढ़ गया है कि वे सीधे इस तरह की घटनाओं को भी अंजाम देने लगे हैं। ऐसे में यात्रियों को भी यात्रा के दौरान सावधान रहने की जरूरत है। किसी के द्वारा चिल्लर मांगने पर अपने पास रखे पैसे निकालने की गलती वे कतई ना करें।

  • Leave a Comment