देश/विदेश अपडेटबड़ी खबरेंबैतूल अपडेटब्रेकिंग न्यूजमध्यप्रदेश अपडेट

ट्रेनों में चोरी करने वाले आरोपी चढ़े जीआरपी के हत्थे

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    जीआरपी आमला ने ट्रेनों में चोरी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपियों से चोरी का 2 लाख से ज्यादा कीमत का सामान भी जब्त किया गया है। उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। ट्रेनों में हुई 5 चोरियों का खुलासा जीआरपी आमला ने किया है।
    जीआरपी आमला थाना अंतर्गत ट्रेनों में हो रही लूट व चोरी की घटनाओं की रोकथाम एवं पतारसी के सतत प्रयास किए जा रहे हैं। इस क्रम में पुराने लंबित अपराधों सहित नए अपराधों की विवेचना में बेहद सघनता के साथ आरोपियों को चिन्हित किए जाने के लिए जीआरपी पुलिस पूरी मुस्तैदी से कोशिश कर रही है।

    इसी तारतम्य में वर्ष 2021 के अप क्र. 92/21, 96/21,72/21, 74/21 धारा 379, 2022 के अपराध क्र. 3/22 धारा 379 के आरोपी आरोपी कैलाश बाथम पिता तोताराम उर्फ होताराम (32) निवासी 72 राय सिंह का बाग कंपू रोड थाना माधोगंज तरकर ग्वालियर और आरोपी शुभम बाथम पिता मोहनलाल बाम (26) निवासी ग्राम जौरा थाना जीरा जिला मुरैना को 8 जनवरी को गिरफ्तार करने में आमला पुलिस को सफलता मिली है।

    फरियादिया कीर्ति दवंडे पिता दिवाकर राव दवंडे (24) निवासी ग्राम बरहापुर भैंसदेही जिला बैतूल की ट्रेन क्र. 12616 जीटी एक्स के कोच बी-वन 26 से भोपाल से बैतूल की यात्रा कर रही थी। यात्रा के दौरान किसी अज्ञात बदमाश ने फरियादिया का नींद का फायदा उठाकर ट्राली बैग चोरी कर ले गया। आरोपी की पतारसी टीम बनाकर की गई। होशंगाबाद का सीसीटीव्ही कैमरा चेक करने पर संदेही दिखाई दिया। इसके सकी बाद ग्वालियर पहुंच कर मुखबिर की सूचना पर संदेही को रेल्वे स्टेशन ग्वालियर से पकड़ा गया।

    पूछताछ में संदेही ने बताया कि 2 जनवरी को जीटी एक्सप्रेस में रिजर्वेशन कोच न. B1 बर्थ 58 पर ग्वालियर से भोपाल पहुंचा। भोपाल में 2 महिलाएं ट्रेन में अकेली यात्रा कर रही थी। वह उनकी बगल की बर्थ पर बैठ गया। कुछ देर बाद वो सो गई। इसका फायदा उठाकर उनका ट्रॉली बैग चुरा लिया। बैग में एचपी कंपनी लेपटाप, एक जोडी चांदी की पायल और अन्य सामान था। बाद दूसरी ट्रेन से मैं अपने घर लौट गया। ट्राली बैग, सामान, जैवर, लेपटाप अपने घर में रख लिया था।

    अन्य घटना के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि इटारसी से नागपुर के बीच एवं ग्वालियर के आस पास ट्रेनों में चोरियां की है। साथी शुभम बाथम का नाम भी पूछताछ में बताया। आरोपी कमल बाथम के कब्जे से ट्राली बैग, एचपी कंपनी का लेपटाप कीमती 50,000 रुपये, एक जोड़ चांदी की पायल कीमती 2000 रुपये, एक काले रंग का लेडिस हैंड बैग, एटीएम कार्ड, एचडीएफसी का डेबिट कार्ड, पेन कार्ड, एक क्रीम रंग का बैग जिसमें मेकअप का सामान, नाईट गाऊन, तीन कुर्ता, एक उनी स्वेटर कुल कीमती 67000 रुपये का समान जप्त किया गया।

    चोरी के अन्य मामले में एक सोने का मंगल सूत्र, एक अंगूठी सोने की कीमती 65000 रुपये तीसरे मामले में एक जोड़ चांदी की पायल कीमती 18000 रुपये जब्त किए गए। आरोपी कमल बाथम व आरोपी शुभम लाथम दोनों के कब्जे से एक चादी की करधोना बजन करीब 200 ग्राम कीमती 20000 रुपये, एक सोने का गले का हार कीमत करीब 35000 रुपये जब्त किया।

    कुल 205000 रुपये का मसरुका आरोपियों के कब्जे से बरामद किया गया। जीआरपी आमला द्वारा 5 अपराधों में कीमती 205000 रुपये का मशरूका जब्त करने में बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। इस सफलता में थाना प्रभारी सउनि सुनीत कैथवास, सउनि नरोत्तम सिंह ठाकुर, आरक्षक अनिल कुमरे, दिलीप नरवरे, कुलदीप लोटे की सराहनीय भूमिका रही।

  • Related Articles

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Back to top button