एक और बड़ी चोरी: घर से उड़ाए 3.91 लाख के जेवर और 80 हजार नकद

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    बैतूल शहर में एक ही दिन में चोरी की दो बड़ी वारदात घट गई। बीती रात जहां एक बैंक के एटीएम से लाखों रुपये उड़ा दिए वहीं चोरों ने एक सूने घर से भी बड़ा हाथ मारा है। चंद्रशेखर वार्ड के एक मकान से अज्ञात चोरों ने 3.91 लाख के जेवर और 80 हजार नकद उड़ा दिए। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। इधर एक पुलिसकर्मी के भाई की बाइक भी चोरी हो गई है।

    प्राप्त जानकारी के मुताबिक चंद्रशेखर वार्ड निवासी और बिजली विभाग में जेई संदीप गायकवाड़ शनिवार सुबह अपने परिवार के साथ भागवत कथा में शामिल होने सीहोर गए थे। रात साढ़े दस बजे के आसपास जब वह लौटे तो घर का कुन्दा ओर ताला टूटा हुआ था। घर में प्रवेश कर देखा तो अलमारी वगैरह टूटी पड़ी थी और सामान बिखरा पड़ा था।

    श्री गायकवाड़ ने तत्काल इसकी सूचना डायल 100 को दी। मौके पर पहुंची डायल 100 में मौजूद पुलिस कर्मी ने जांच पड़ताल कर कोतवाली में एफआईआर दर्ज करवाने के लिए कहा। शिकायत पर पुलिस ने जो एफआईआर दर्ज की है उसके अनुसार आलमारी में रखे 3.91 लाख के जेवर और 80 हजार रुपये चोरों ने चुराए हैं।

    छह घण्टे में दर्ज हुई एफआईआर
    एक ओर जहां पीड़ित परिवार इस घटना में लाखों रुपये की संपत्ति गवां चुका वहीं एफआईआर दर्ज कराने में भी खासी मशक्कत करवानी पड़ी। सुबह 11 बजे से एफआईआर दर्ज करवाने जाने पर शाम 5 बजे कहीं एफआईआर हो सकी। इधर शहर में एक ही दिन में चोरी की 3 बड़ी घटनाओं से लोगों में अब खासा डर देखा जा रहा है। लोग अब अपना घर छोड़कर कहीं जाने में संकोच करने लगे हैं। उन्हें यह डर सता रहा है कि वापस लौटने पर सब कुछ साफ न मिले।

    पुलिस कर्मी के बकील भाई की बाइक भी चोरी
    लगातार चोरियों के बीच एक पुलिसकर्मी के वकील भाई का वाहन भी चोरी हो गया है। जानकारी के अनुसार थाना रोड निवासी और पुलिस कंट्रोल रूम में पदस्थ आरक्षक मनोज गौतम के वकील भाई अनुराग गौतम की स्पलैंडर बाइक अज्ञात चोर ने चोरी कर ली। घटना की कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई गई है।

  • Leave a Comment