Mission Ranigaj: अक्षय कुमार और टीम मिशन रानीगंज ने इंजीनियर डे पर दिया रियल लाइफ हीरो जसवन्त सिंह गिल को ट्रिब्यूट

Mission Ranigaj: Akshay Kumar and team Mission Raniganj paid tribute to real life hero Jaswant Singh Gill on Engineer's Day.

Mission Ranigaj: अक्षय कुमार और टीम मिशन रानीगंज ने इंजीनियर डे पर दिया रियल लाइफ हीरो जसवन्त सिंह गिल को ट्रिब्यूट
Source – Social Media

Mission Ranigaj: इंजीनियर दिवस उन लोगों के लिए खास है जो हमारी दुनिया को आकार देने के लिए कड़ी मेहनत करने वाले इंजीनियरों की प्रतिभा और समर्पण की सराहना करते हैं। ऐसे में इस खास दिन पर अक्षय कुमार, जो स्क्रीन्स पर अंजान रियल लाइफ हिरोज का किरदार निभाने के लिए जाने जाते हैं, ने कुछ समय निकालकर रियल लाइफ सेवियर और पूजा एंटरटेनमेंट की रेस्क्यू थ्रिलर ‘मिशन रानीगंज’ के अपने ऑन-स्क्रीन किरदार जसवंत गिल, दोनों को श्रद्धांजलि दी।

अपने ट्रेडमार्क ह्यूमरस अंदाज में, अक्षय ने वास्तविक जीवन के वीर दिवंगत जसवंत गिल की एक तस्वीर साझा की, जिन्होंने फिल्म में उनके किरदार को प्रेरित किया है। इस तस्वीर में 1961 के युवा जसवंत गिल को कैप्चर किया गया है, जो अपने आईएसएम कॉलेज के बाहर गर्व से खड़े थे, जहां उन्होंने माइनिंग इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

इसके साथ कैप्शन में उन्होंने लिखा, (Mission Ranigaj)

हैप्पी #Engineers डे। मैं कभी सोच भी नहीं सकता था कि मैं इंजीनियर बनने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा। लेकिन फिर मुझे #MissionRaniganj में जसवन्त सिंह गिल जी जैसे बहादुर, बुद्धिमान इंजीनियर की भूमिका निभाने का मौका मिला। माँ बाप की इच्छा पूरी हो गई 😬

#RealHero

Mission Ranigaj: अक्षय कुमार और टीम मिशन रानीगंज ने इंजीनियर डे पर दिया रियल लाइफ हीरो जसवन्त सिंह गिल को ट्रिब्यूट
Source – Social Media

जसवन्त गिल की कहानी इंस्पायरिंग और हिरोइक दोनों है। वह न केवल पेशे से इंजीनियर थे, बल्कि उन्होंने रानीगंज हादसे के दौरान लोगों की जान बचाने में भी अहम भूमिका निभाई थी। उनकी बहादुरी और समर्पण ने उन्हें हर मायने में एक सच्चा गुमनाम हीरो बना दिया।

बता दें, अक्षय कुमार एक ऐसे एक्टर हैं जो गुमनाम हीरों और इंस्पायरिंग असल लाइफ किरदारों को पूरी शिद्दत से स्क्रीन्स पर जीने के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में उन्होंने ‘मिशन रानीगंज’ में एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया हैं। ऐसी कहानियों को सामने लाने के उनके समर्पण ने न केवल दर्शकों का एंटरटेन किया है, बल्कि जसवन्त गिल जैसे व्यक्तियों की उल्लेखनीय उपलब्धियों पर भी रोशनी डाला है।

इस इंजीनियर दिवस पर, जैसा कि हम समाज में इंजीनियरों के योगदान का जश्न मनाते हैं, टीम “मिशन रानीगंज” द्वारा इस महान रेस्क्यू मिशन के पीछे के वास्तविक जीवन के हीरो को दी गई श्रद्धांजलि उन असाधारण व्यक्तियों की याद दिलाती है, जिन पर अक्सर किसी का ध्यान नहीं जाता है। लेकिन वे हमारी जिंदगी को बेहतर बनाने में अहम भूमिका निभाते हैं। अपनी फिल्मों के माध्यम से इन गुमनाम हीरोज को सम्मानित करने की अक्षय की कमिटमेंट दुनिया भर के दर्शकों को प्रेरित और उत्साहित करती रहती है। ‘मिशन रानीगंज’ उन कहानियों को निभाने की उनकी विरासत में एक और चैप्टर बनने के लिए तैयार है, जिसके सामने आने की जरूरत है।

इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ परिणीति चोपड़ा, कुमुद मिश्रा, पवन मल्होत्रा, रवि किशन, वरुण बडोला, दिब्येंदु भट्टाचार्य, राजेश शर्मा, वीरेंद्र सक्सेना, शिशिर शर्मा, अनंत महादेवन, जमील खान, सुधीर पांडे, बचन पचेरा, मुकेश भट्ट और ओंकार दास मानिकपुरी नजर आएंगे। ‘मिशन रानीगंज’ ह्यूमन इमोशन्स और इंजीनियरिंग दिमाग के लचीलेपन, दृढ़ संकल्प और वीरता का एक प्रतीक है। यह फिल्म रुस्तम के बाद टीनू सुरेश देसाई की अगली थ्रिलर भी है, जिसने उन्हें बड़े पैमाने पर क्रिटिकल और कमर्शियल अक्लेम दिलाया था।

वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख और अजय कपूर द्वारा निर्मित, ‘मिशन रानीगंज’ टीनू सुरेश देसाई द्वारा निर्देशित हैं। एक ऐसा कोल माइन एक्सीडेंट जिसने देश और दुनिया को झकझोर कर रख दिया और जसवंत सिंह गिल के नेतृत्व में रेस्क्यू टीम के अथक प्रयासों को दर्शाती यह फिल्म 6 अक्टूबर 2023 को पीवीआर आईनॉक्स पिक्चर्स के जरिए सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Related Articles