Ladli Bahana Yojana Gas: मुख्यमंत्री ने लाडली बहनों के खाते में ट्रांसफर किए 219 करोड़ रुपए, कल ही डाले थीं 1250 की 5वीं किस्त

Ladli Bahana Yojana Gas: मुख्यमंत्री ने लाडली बहनों के खाते में ट्रांसफर किए 219 करोड़ रुपए, कल ही डाले थीं 1250 की 5वीं किस्तLadli Bahana Yojana Gas: (मध्यप्रदेश)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा लाडली बहना योजना एवं प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के पात्र लाभार्थियों को 450 रुपए एलपीजी सिलेंडर देने का ऐलान किया था। “जियो लाड़ली बहना, बढ़ चलो लाड़ली बहना” योजना के तहत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 219 करोड़ की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित किए है, सीएम शिवराज ने बहनों से पूछा, क्या मैं तुम्हारा सगा भाई लगता हूं ना? जिसके बाद हां की आवाज आई…..

36 लाख से अधिक बहनों को मिला लाभ

आज 6 अक्टूबर को भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में के दौरान मुख्यमंत्री ने 36 लाख से अधिक लाडली बहनों के अकाउंट में डाली रसोई गैस सिलेंडर की राशि डाली हैै। मुख्यमंत्री ने 219 करोड़ की अनुदान राशि अंतरिक्ष करते हुए सभी लाडली बहनों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इसके तहत प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना और लाडली बहना योजना की 36.62 लाख बहनों को बड़ी सौगात दी गई है। सावन के महीने में 450 रुपए का गैस सिलेंडर देने की मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा की गई थी, तो जिन बहनों ने सावन के महीने में गैस सिलेंडर लिया है उन बहनों के अकाउंट में आज मुख्यमंत्री द्वारा गैस सिलेंडर योजना के तहत रिफंड राशि डाली जा चुकी है।

जो बहनें रह गई, उनके खाते में जल्द भेजेंगे राशि

सीएम ने कहा कि मेरी बहनों की जिंदगी बेहतर बने, उनकी सारी तकलीफें दूर हो जाएं, जिंदगी में कोई कष्‍ट न रहे, यही मेरी जिंदगी का मिशन है। गुरूवार ही मैंने फैसला किया कि नौकरियों में 35 प्रतिशत भर्ती बेटियों की ही करूंगा। मैं कितना भाग्‍यशाली भाई हूं, मेरी 1 करोड़ 32 लाख बहनें हैं और यह परिवार निरंतर बढ़ता जा रहा है। अगर कोई बहन रह गई है, तो उनके खाते में भी पैसे डाल दिये जाएंगे। आपकी जिंदगी आसान बने, आपको कभी मजबूर न होना पड़े, इसके लिए मैं सरकार चला रहा हूं।

इन बहनों को मिलेगा लाभ

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की लाभार्थी बहनों के के अकाउंट में अनुदान राशि ऑयल कंपनी द्वारा डाली जाएगी और यह राशि गैस कंपनी को मध्य प्रदेश राज्य सरकार द्वारा दी जाएगी।

आपको बता दें कि ऐसे जो लाडली बहने हैं जो उज्ज्वला योजना की लाभार्थी नहीं है, उन बहनों के खाते में अनुदान राशि राज्य सरकार द्वारा डाली जाएगी। यदि भविष्य में कभी गैस रिफंड करने की दरें बदलती हैं तो आपके अंतर की राशि की राज्य सरकार द्वारा पूर्ति की जाएगी।

इस मौके पर बोलते हुए सीएम शिवराज ने कहा, मैंने आज भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में सहभागिता कर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना और लाड़ली बहना योजना की 36.62 लाख बहनों को श्रावण मास में गैस सिलेंडर रिफिल ₹450 में उपलब्ध कराने हेतु ₹219 करोड़ की राज्य अनुदान राशि का अंतरण कर दिया है, सभी बहनों को बधाई।