Skincare Tips : नारियल की मलाई से करें फेस मसाज, ग्लोइंग स्किन के साथ लौट आएगा चेहरे का नूर

Skincare Tips, Skin care, Tips for Taking Care of Your Skin, Easy Skin Care Tips for Healthy Skin, Keep Your Skin Healthy, 13 Skincare Tips for Clear, Healthier Skin Fast, skin care tips hindi, skin care tips at home, skin care tips home remedies, healthy skin tips for face, top 10 skin care tips, skin care tips for women, 100 skin care tips, Refine Your Routine with 40+ Expert Skin Care Tips, Skin care tips dermatologists use, skin care routine,

Skin Care Tips: नारियल की मलाई से करें फेस मसाज, ग्लोइंग स्किन के साथ लौट आएगा चेहरे का नूर
Skincare Tips: हेल्थ के लिए नारियल पानी काफी ज्यादा फायदेमंद होता है। इसी के साथ ये स्किन और बालों के लिए भी फायदेमंद होता है। नारियल पानी के साथ ही इसकी मलाई भी सुंदरता बढ़ाने का काम करती है। बेदाग और निखरी त्वचा पाने के लिए आप इसका इस्तेमाल कई तरीकों से किया जा सकता है।

फेस मसाज (Face massage)

नारियल की मलाई का उपयोग फेस मसाज के लिए भी किया जा सकता है। मसाज के लिए नारियल की मलाई को स्मूथ टेक्सचर देना जरूरी है। मलाई को मिक्सी में अच्छी तरह से फेंट लें। इससे सुबह या रात में सोने से पहले फेस पर मसाज करें। मसाज के बाद पांच से दस मिनट के लिए छोड़ दें फिर हल्के गर्म पानी से चेहरा धो लें।

झुर्रियों से छुटकारा पाएं (Skincare Tips)

नारियल क्रीम चेहरे से ऑक्सीडेटिव स्ट्रेस को भी कम करने का काम करती है। ऑक्सीडेटिव तनाव से फ्री रेडिकल्स की समस्या बढ़ जाती है, जिससे चेहरे पर समय से पहले बुढ़ापा आने लगता है। बढ़ती उम्र से छुटकारा पाने के लिए एक कटोरी में दो चम्मच मलाई और मुलतानी मिट्टी मिलाकर चेहरे पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो नारियल पानी से चेहरे की मसाज करें और चेहरा साफ कर लें।

मुहांसे दूर हो जाएंगे (Skincare Tips)

नारियल क्रीम में एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी-माइक्रोबियल गुण होते हैं। ये मुंहासों को जड़ से खत्म कर सकते हैं. कॉफी को नारियल क्रीम के साथ मिलाकर स्क्रब तैयार करें। इससे चेहरे पर एक से दो मिनट तक मसाज करें और फिर अच्छी तरह साफ कर लें। चेहरा साफ हो जाएगा और त्वचा की गंदगी भी दूर हो जाएगी।

त्वचा को मुलायम बनाएं

त्वचा को प्राकृतिक रूप से एक्सफोलिएट करने के लिए नारियल क्रीम का उपयोग किया जा सकता है। ओट्स लें और उन्हें थोड़ी देर के लिए क्रीम में भिगो दें। जब यह मुलायम हो जाए तो इससे चेहरे पर थोड़ी देर मसाज करें। यह त्वचा को मुलायम और साफ बनाता है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker