national voter day : वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम- थीम पर सारिका ने बनाया वीडियो गीत, सीईओ राजन ने किया जारी

MP NEWS : Nothing like vote, we will definitely vote - Sarika made a video song on the theme, CEO Rajan released

national voter day : वोट जैसा कुछ नहीं, हम मतदाता हैं, वोट डालेंगे हम जरूर, लोकतंत्र से नाता है… जैसे गीतों का वीडियो संग्रह मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन (Chief Electoral Officer Anupam Rajan) ने जारी किया। इस अवसर पर श्री राजन ने कहा कि स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत सारिका के इन गीतों से मतदाताओं को मतदान का महत्व बताने में मदद मिलेगी।

सारिका ने बताया कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन के मार्गदर्शन में इन गीतों को तैयार किया है। मतदाता जागरूकता के इन गीतों का संगीत, गायन एवं निर्माण स्वीप आईकॉन सारिका घारू (sweep icon sarika gharu) ने किया है। इन गीतों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर मतदाताओं को लोकतांत्रिक प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिये प्रेरित करने जारी किया गया।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस क्यों मनाया जाता है

सारिका ने बताया कि 25 जनवरी 1950 को भारतीय निर्वाचन आयोग की स्थापना की गई थी। इसलिये 25 जनवरी को ही हर वर्ष को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाने की शुरूआत सन 2011 से की गई है। यह 13 वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस है। इस दिन अमूल्य मत का महत्व बताने अनेक जागरूकता गतिविधियां की जाती हैं। इस वर्ष की थीम- वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम रखी गई है।

प्रदेश भर में मनाया जाएगा मतदाता दिवस

प्रदेश के सभी 64 हजार 100 मतदान केंद्र पर 25 जनवरी को 13वाँ राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाएगा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्यप्रदेश श्री राजन ने बताया कि राज्यपाल मंगुभाई पटेल के मुख्य आतिथ्य में भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कंवेंशन सेंटर में राज्य स्तरीय कार्यक्रम दोपहर 12.30 बजे से शुरू होगा। 13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर प्रदेश के सभी 52 जिलों में कार्यक्रम होंगे। साथ ही प्रदेश के सभी शैक्षणिक संस्थाओं में अध्ययनरत विद्यार्थियों और शासकीय कार्यालयों में कार्यरत अधिकारी-कर्मचारियों को मतदाता शपथ दिलाई जाएगी।

Sarika new album : सारिका ने गीतों से दी पचमढ़ी सहित अन्य पर्यटन स्थलों की जानकारी, प्रमुख सचिव ने किया वीडियो एल्बम का विमोचन

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker