Betul News : सरपंच के कहने पर नहीं हटाया अतिक्रमण, चौपाल के आयोजन का नहीं हो रहा उद्देश्य पूरा

◼️ मनोहर अग्रवाल, खेड़ी सांवलीगढ़
ग्रामीण क्षेत्रों में मौजूद समस्याओं और शिकायतों का मौके पर निराकरण कर लोगों को राहत पहुंचाने कलेक्टर की पहल पर गांव-गांव में राजस्व विभाग की चौपाल का आयोजन किया जा रहा है। इसके विपरीत अब कुछ ऐसे मामले भी सामने आ रहे हैं जिसमें समस्याओं का निराकरण स्थानीय जनप्रतिनिधियों के कहने पर नहीं किया जा रहा है। भैंसदेही विकासखंड की ग्राम पंचायत केरपानी में आज ऐसा ही मामला सामने आया।

ग्राम पंचायत केरपानी मुख्यालय पर ग्राम पंचायत भवन में मंगलवार को राजस्व विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में चौपाल कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। ग्रामवासियों का कहना है कि इस चौपाल में राजस्व विभाग के लंबित प्रकरणों का त्वरित निराकरण करना था। ऐसा ही एक लंबित प्रकरण शासकीय भूमि पर सरकारी कर्मचारी के अतिक्रमण का भी था।

इसे हटाने के लिए आवेदनकर्ता ने कहा तो सरपंच संतराम के कहने पर तहसीलदार ने अतिक्रमण नहीं हटाया। जबकि राजस्व विभाग ने अतिक्रमणकर्ता को बेदखली का नोटिस भी दिया है। इसके बावजूद सरपंच के कहने पर अतिक्रमण नहीं हटाकर अतिक्रमणकर्ता को राहत दे दी गई। ग्रामीणों का कहना है कि यदि इसी तरह से निर्णय लिए जाते रहे तो फिर चौपाल आयोजित करने का उद्देश्य पूरा नहीं हो सकेगा।

Orchha will be connected with Ayodhya: अयोध्या से जुड़ेगी पवित्र नगरी ओरछा, श्रीराम पद-पथ का होगा निर्माण, केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया ऐलान

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker