Betul Crime: नजारा देख सिहर उठे लोग, जिंदा नवजात शिशु को मुंह में लेकर घूम रहा था कुत्ता, ग्रामीणों बचाई जान

Betul Crime: People were shocked to see the sight, the dog was roaming around with a newborn baby alive, the villagers saved their lives

◼️ निखिल सोनी, आठनेर
Betul Crime: बैतूल जिले के आठनेर थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम सातनेर में 23 जनवरी को एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। ग्राम के बीच स्थित नदी के झाड़ियों में अज्ञात नवजात शिशु पड़ा था, जिसे एक कुत्ता अपने मुंह में दबाकर पूरे गांव में घूम रहा था। यह नजारा देख कर ग्रामीण सिहर उठे। उन्होंने कुत्ते को किसी तरह से कुत्ते के मुंह से बच्चे को छीना और उसकी जान बचाई। बच्चे को आठनेर अस्पताल पहुंचाया गया है। वहां उसका इलाज चल रहा है।

ग्राम के समाजसेवी संतोष धाकड़, मनोज ठाकुर और अंकित चौधरी ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 23 जनवरी को दोपहर में एक कुत्ता अज्ञात नवजात शिशु को लेकर अपने मुंह में दबाकर घूम रहा था। कुछ ग्रामीणों को वह नजर आया तो उन्होंने बड़ी मशक्कत कर बच्चे को किसी तरह कुत्ते के मुंह से छीना। बच्चे को अपने कब्जे में लेने के बाद उन्होंने देखा तो पाया कि बच्चा जीवित है।

इस पर इन जागरूक ग्रामीणों ने फौरन 108 एंबुलेंस को सूचना देकर उसे ग्राम में बुलाया। 108 एंबुलेंस ने गांव पहुंच कर बच्चे को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आठनेर में उपचार हेतु भर्ती कराया। यहां सभी डॉक्टरों की देखरेख में नवजात शिशु का उपचार शुरू कर दिया गया है। नवजात बच्चा फिलहाल खतरे से बाहर बताया गया है। यह जानकार ग्रामीणों ने भी राहत की सांस ली।

इस संबंध में आठनेर थाना प्रभारी विजय प्रकाश महोरे ने बताया कि सातनेर गांव में अज्ञात नवजात शिशु के झाड़ियों में मिलने और बाद में कुत्ते द्वारा उसे गांव में मुंह में दबाकर घूमने की शिकायत मिली है। पुलिस मामले में जांच कर रही है। फिलहाल पूरी पुलिस टीम एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर है। मामले की बारीकी से जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker