Betul Murder News : शराब पीकर आने पर टोका तो वह करने लगा गाली गलौज, गुस्साए भाई ने उतार दिया मौत के घाट, गिरफ्तार

Betul Murder News: He started abusing when he came after drinking alcohol, angry brother killed him, arrested

Betul Murder News : शराब पीकर आने पर टोका तो वह करने लगा गाली गलौज, गुस्साए भाई ने उतार दिया मौत के घाट, गिरफ्तार

Betul Murder News : मध्यप्रदेश के बैतूल में हुई युवक की हत्या के मामले का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। मृतक की हत्या उसी के भाई ने की थी। इसकी वजह यह थी कि घटना के दिन मृतक शराब पीकर घर आया था। भाई ने जब उसे टोका तो वह गाली गलौज करने लगा। इस पर गुस्साए भाई ने उसके साथ जमकर मारपीट कर दी। इससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया है। घटना बैतूल गंज थाना क्षेत्र की है।

बैतूल गंज थाना प्रभारी एबी मर्सकोले ने बताया कि 16 जनवरी 2023 को सूचनाकर्ता शिवकिशोर यादव पिता गोदुलाल यादव उम्र 50 वर्ष निवासी ग्राम खंडारा द्वारा रिपोर्ट की गई कि उसके बेटे संदीप यादव की अज्ञात कारण से मौत हो गई है। जिसकी रिपोर्ट पर थाना गंज में मर्ग कायम कर जांच में लिया गया। मृतक संदीप यादव के शव का जिला अस्पताल बैतूल में पोस्टमार्टम कराया गया। जिसमें डॉक्टर द्वारा मृतक संदीप यादव की मौत मारपीट करने से आई अंदरूनी चोट से होना लेख किया गया। इसके बाद थाना गंज में धारा 302 का अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना के दौरान परिजनों एवं साक्षियों के कथन लेखबद्द किये गये। परिजनों के लिये गये कथनों के आधार पर मृतक संदीप यादव के भाई ललित यादव के कथनों में विरोधाभाष होने से ललित यादव से घटना के संबंध में हिकमतअमली से पूछताछ की गई। इस पर उसके द्वारा बताया गया कि घटना दिनाँक को मृतक संदीप यादव अत्यधिक शराब पीकर घर आया था। जिसे समझाईश देने पर उसके द्वारा गाली-गलौच की गई।

यह देख कर ललित यादव द्वारा मृतक संदीप यादव के साथ लात-मुक्कों से मारपीट की गई, जिससे उसकी मौत हो गई। आरोपी ललित यादव द्वारा जुर्म स्वीकार करने पर उसे गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया। इस कार्यवाही में निरीक्षक एबी मर्सकोले, उप निरीक्षक छत्रपाल धुर्वे, सहायक उप निरीक्षक रामस्वरुप रघुवंशी, प्रधान आरक्षक अजय, मयूर, आरक्षक कमलेश, सैनिक अमित की सराहनीय भूमिका रही।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker