Bhalu Ka Video : बैतूल के इन गांव के आस-पास घूम रहा भालू, दो दिन से नजर आ रहा लगातार

Bhalu Ka Video : बैतूल के इन गांव के आस-पास घूम रहा भालू, दो दिन से नजर आ रहा लगातार

▪️ नवील वर्मा, शाहपुर

Bhalu Ka Video: बैतूल जिले के शाहपुर क्षेत्र में लगातार वन्य प्राणियों की मौजूदगी बनी हुई है। खासतौर से ग्राम पंचायत कुंडी के लोग इसे लेकर भारी दहशत में हैं। यहां एक ओर जहां रात में एक बछड़े का किसी हिंसक वन्य प्राणी ने शिकार कर लिया वहीं एक भालू भी इस पंचायत में घूम रहा है। यह दो दिन से लगातार घूम रहा है।

यह क्षेत्र सतपुड़ा टाइगर रिजर्व का बफर जोन है। इसके चलते एसटीआर से निकल कर अक्सर वन्य प्राणी इस क्षेत्र में पहुंच जाते हैं। बीती रात में कुंडी पंचायत के कामठा गांव के एक ग्रामीण के बछड़े का किसी हिंसक वन्य प्राणी ने शिकार कर लिया है।

इसकी सूचना पर वन विभाग के अमले ने मौके पर पहुंच कर सर्चिंग शुरू की है। इधर जिस तरह से गांव के बेहद करीब शिकार हुआ है, उससे संभावना जताई जा रही है कि यह शिकार तेंदुआ का किया हो सकता है। मौके पर पगमार्क भी मिले हैं। जिनका विश£ेषण वन विभाग कर रहा है।

हिंसक वन्य प्राणी होने की आशंका से ग्रामीण पहले से ही दहशत में हैं। वन विभाग ने भी इसे लेकर ग्रामीणों को सतर्क रहने की सलाह दी है। इधर हिंसक वन्य प्राणी की दहशत अभी बनी हुई ही है कि एक और खबर आई है कि इसी पंचायत के बांकाखोदरी गांव के आसपास एक भालू भी है।

बताया जाता है कि शुक्रवार को गांव के ही एक युवक ने इस भालू को घूमते हुए देखा और उसका वीडियो (नीचे देखें वह वीडियो) भी बनाया है। इसके बाद आज सुबह भी कुछ ग्रामीणों ने भालू को घूमते हुए देखा है। भालू से भी लोगों को डर बना हुआ है। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी भी वन विभाग को दी है।

ये भी पढ़ें: King Cobra ka Video: पानी पिलाकर शख्स ने बुझाई खतरनाक किंग कोबरा की प्यास, वीडियो देख दांतों तले उंगली दबा रहे लोग

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker