Wild Animal Attack : वन्य प्राणी ने किया बछड़े का शिकार, सर्चिंग में जुटी फॉरेस्ट की टीम, गांव में दहशत

Wild Animal Attack : वन्य प्राणी ने किया बछड़े का शिकार, सर्चिंग में जुटी फॉरेस्ट की टीम, गांव में दहशत

▪️ नवील वर्मा, शाहपुर

Wild Animal Attack : एसटीआर (Satpura Tiger Reserve) का बफर जोन होने से बैतूल जिले के शाहपुर-भौंरा क्षेत्र में हिंसक वन्य प्राणियों (Predatory wild animals) की मौजूदगी लगातार बढ़ती जा रही है। क्षेत्र में आए दिन कहीं न कहीं किसी वन्य प्राणी के नजर आने की सूचना मिल रही है। शनिवार सुबह भी ऐसी ही एक जानकारी सामने आई है। इसके मुताबिक एक बछड़े का किसी वन्य प्राणी ने शिकार कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत कुण्डी के अंतर्गत ग्राम कामठी में किसी जंगली जानवर ने गाय के बछड़े का शिकार कर लिया है। ग्रामीण विशाल चौरे ने बताया कि गांव के पास से खेत में अंजेश चौरे की गाय के बछड़े को आज सुबह देखा तो पाया कि बछड़े का किसी जंगली जानवर ने शिकार कर लिया है। साथ ही उसका आधा से अधिक हिस्सा खा लिया है। उन्होंने गांव वालों को इसकी जानकारी दी। मौके पर वन्य प्राणी के पगमार्क भी मिले हैं।
इसके बाद ग्रामीणों ने सारणी रेंज के अधिकारियों को इसकी सूचना दी है। इस घटना से गांव में दहशत का माहौल है।

गौरतलब है कि एसटीआर से लगा हुआ होने के कारण यहां आए दिन एसटीआर से निकलकर टाइगर आदि पहुंच जाते हैं। पिछले दिनों एक मगरमच्छ की भी काफी दिनों तक क्षेत्र में दहशत रही थी। इस मामले में सारनी रेंजर अमित सिंह का कहना है कि आप के माध्यम से सूचना प्राप्त होने के बाद तत्काल ही स्टाफ को भेजा है। वहां सर्चिंग की जा रही है। (Wild Animal Attack)

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker