Multai News : विधायक पांसे की नसीहत- हार को पचाने की क्षमता भी नेताओं में होना चाहिए, लोकार्पण में बोले

▪️ विजय सावरकर, मुलताई
चुनाव में हार-जीत होती रहती है। चुनाव की हार को पचाने की क्षमता भी नेताओं में होना चाहिए। अब नगर पालिका का चुनाव हो चुका है, जनता का भला देखना है। इसलिए सब मिलकर नगर के विकास के लिए कार्य करें। यह नसीहत पूर्व मंत्री, विधायक सुखदेव पांसे ने शुक्रवार को उच्च स्तरीय पानी की टंकी और हरदौली जल आवर्धन योजना के तहत निर्मित जल शोधन संयंत्र के लोकार्पण कार्यक्रम में नगर पालिका के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को दी।

कार्यक्रम में भाजपा पार्षद डॉक्टर जीए बारस्कर द्वारा दिए गए उद्बोधन पर टिप्पणी करते हुए श्री पांसे ने कहा वह झूठ फरेब की राजनीति से दूर रहते हैं। सभी को सत्यता स्वीकार करना चाहिए। पूर्व विधायक डॉक्टर पीआर बोड़खे के कार्यकाल में पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ ने हरदौली जल आवर्धन योजना का भूमि पूजन किया था। उसके बाद निर्वाचित विधायक डॉ. सुनीलम के 10 वर्षीय कार्यकाल में इस योजना को दफना दिया गया था। उसके बाद नगर पालिका में कांग्रेस के अध्यक्ष बनने के बाद इस योजना को गति दी गई। उसके बाद भी योजना की गति धीमी पड़ गई थी।

जैसे ही उन्हें पीएचई मंत्री की जिम्मेदारी मिली उन्होंने प्राथमिकता के साथ इस योजना को वास्तविकता के धरातल पर मूर्त रूप देने के लिए हर संभव प्रयास किए। जिसके चलते आज योजना के माध्यम से नगर वासियों को जल प्रदाय की सौगात मिल रही है। कार्यक्रम में प्रमुख अतिथि बतौर उपस्थित सांसद डीडी उईके ने कहा कि क्षेत्र के विकास में हर जनप्रतिनिधि सहभागी बने। सभी जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी है कि जनता के आशीर्वाद से जनता के प्रति समर्पित रहकर जनता को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के प्रति प्रतिबद्ध है। बहुप्रतीक्षित जल आवर्धन योजना से अब घर-घर में शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा, इसके लिए जिनके भी प्रयास रहे सभी का आभार व्यक्त करता हूं।

कार्यक्रम में सीएमओ नितिन बिजवे ने जानकारी देते हुए बताया हरदौली जल आवर्धन योजना के तहत ग्राम खरसाली के सीमा में एक करोड़ 42 लाख रुपए की लागत से फिल्टर प्लांट का निर्माण हुआ है। फिल्टर प्लांट के माध्यम से पानी शुद्ध होकर 10 लाख लीटर संग्रहण क्षमता वाली टंकी में पहुंचेगा। अब शहर की आधी आबादी को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जाएगी। कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष नीतू प्रह्लाद परमार ने कहा हमारा प्रयास है कि नगर के निवासियों को जल संकट का सामना नहीं करना पड़े। हमारी कोशिश है नगर में प्रतिदिन नलों से नगर वासियों को जल प्रदाय किया जाए। फिल्टर प्लांट और टंकी के लोकार्पण के बाद अब ग्रीष्म काल में भी जल संकट की स्थिति निर्मित नहीं होंगी।

कार्यक्रम में सभापति साजिदा बेगम और वंदना साहू ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम में भाजपा पार्षद डॉक्टर जीए बारस्कर ने कहा इस योजना को मूर्त रूप देने के लिए पूर्व और वर्तमान जनप्रतिनिधियों का सहयोग रहा है। डॉ. बारस्कर ने पूर्व सांसद स्वर्गीय विजय कुमार खंडेलवाल के द्वारा स्वीकृत राशि से ग्राम सांडिया के पास ट्यूबवेल खनन कार्य पाइप लाइन के माध्यम से नगर वासियों को पेयजल उपलब्ध कराने के साथ नगर के जल संकट के निदान के लिए अन्य जनप्रतिनिधियों के प्रयासों का उल्लेख किया।

कार्यक्रम के शुभारंभ पर जिला पंचायत अध्यक्ष राजा पवार भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में पूर्व विधायक डॉक्टर पीआर बोडखे, नगर पालिका उपाध्यक्ष शिवकुमार माहोरे, सभापति निर्मला उबनारे, अंजली सुमित शिवहरे, सुरेश पौनीकर, रितेश विश्वकर्मा, पंजाबराव चिकाने, पार्षद वर्षा गडेकर, महेंद्र जैन, शिल्पा शर्मा, अजय यादव, कुसुम पवार सहित भाजपा और कांग्रेस नेताओं के साथ नागरिकों की उपस्थिति रही।

विधायक पांसे ने ट्रेनों के स्टॉपेज की रखी मांग

विधायक सुखदेव पांसे ने अपने उद्बोधन के दौरान सांसद डीडी उइके से कहां कि वे दलगत राजनीति से ऊपर उठकर निवेदन कर रहे हैं कि मुलताई स्टेशन पर ट्रेनों का स्टॉपेज करा दे। आप सत्ता में है जिसका लाभ नगर वासियों को दिलाएं। श्री पांसे ने कहा उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ के कार्यकाल के दौरान मुलताई स्टेशन पर समता एक्सप्रेस, नागपुर-जयपुर एक्सप्रेस और दादाधाम एक्सप्रेस का स्टॉपेज करवाया था।

विकास के लिए वह दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सत्ता में बैठे जनप्रतिनिधियों से भी मांगने के लिए कोई संकोच नहीं करते हैं। हाल ही में नगर वासियों की मांग के चलते उन्होंने मां ताप्ती सरोवर के विकास और सौंदर्यकरण के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के पास पहुंचकर विकास के लिए सहयोग करने की चर्चा की थी। श्री पांसे ने सांसद से नगर में सीमेंट कांक्रीट सड़क के निर्माण के लिए राशि स्वीकृत करने का भी अनुरोध किया।

Betul Suspension News: कलेक्टर ने आधा दर्जन पटवारी, शिक्षक, सचिव और भृत्य को किया सस्पेंड

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker