Betul News : पेसा एक्ट की ग्राम सभा में किया हंगामा, ग्रामीणों ने कलेक्टर से की शिकायत

▪️ मनोहर अग्रवाल, खेड़ी सांवलीगढ़
बैतूल जिले के भैंसदेही विकासखंड की ग्राम पंचायत खामला के ग्रामीणों और सरपंच ने कलेक्टर बैतूल को आवेदन पत्र प्रेषित कर पूर्व सरपंच पुत्र कलीराम बारस्कर एवं पूर्व जनपद सदस्य के विरुद्ध शिकायत की है। उन्होंने महिलाओं से बदसलूकी किए जाने का आरोप भी लगाया है।

आवेदन पत्र में उन्होंने बताया है कि विगत दिनों ग्राम पंचायत में आयोजित पेसा एक्ट की ग्राम सभा में हंगामा किया गया। इस वजह से ग्राम सभा स्थगित करनी पड़ी। अनावेदकों द्वारा कोरम पूर्ण न होने पर भी पेसा एक्ट की समिति बिना आदिवासी घोषित कर नियम विरुद्ध कार्य किया और विरोध करने पर वर्तमान सरपंच को जनपद सदस्य और पूर्व सरपंच पुत्र मारने को उतारू हो गए। साथ ही गाली-गलौज भी की गई।

ग्रामीणों ने आवेदन पत्र के माध्यम से कलेक्टर बैतूल अमनबीर सिंह बैंस को अवगत कराया है कि पूर्व जनपद सदस्य पर कई गंभीर मामले पुलिस में दर्ज है। पूर्व सरपंच द्वारा वर्ष 2015 से 2022 तक निर्माण कार्यों में सरकारी राशि का दुरूपयोग किया गया है।

इसकी शिकायतों के बावजूद मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं अनुविभागीय अधिकारी द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। इसलिए वे अब अपनी दबंगई से पंचायत के कार्यों में सरेआम बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। ग्रामीण आदिवासी महिलाओं से भी ग्राम सभा में बदसलूकी की गई, जिसे लेकर महिलाओं में भी आक्रोश व्याप्त है।

Congress in election mode: एमपी में हटाए गए युकां के 3 प्रदेश सचिव, एक जिला अध्यक्ष और 19 विधानसभा अध्यक्ष

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker