Betul News : पूर्व जनपद सदस्य की तानाशाही : पंचायत की दुकानों पर की तालाबंदी ग्रामीणों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Betul News : पूर्व जनपद सदस्य की तानाशाही : पंचायत की दुकानों पर की तालाबंदी ग्रामीणों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

▪️ मनोहर अग्रवाल, खेड़ी सांवलीगढ़

Betul News: बैतूल जिले के भैंसदेही विकासखंड के अंतर्गत ग्राम पंचायत झल्लार के सरपंच मनीष नरवरे और जनपद पंचायत सदस्य मनीष राठौर के नेतृत्व में आज बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पहुँचकर पूर्व जनपद सदस्य की तानाशाही के विरुद्ध जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। मामला ग्राम पंचायत की दुकानों में तालाबंदी का है।

अपनी शिकायत में ग्रामीणों ने लिखा है कि ग्राम पंचायत झल्लार की दुकानों की तीन बार नीलामी की जा चुकी है। जिसमें पूर्व जनपद सदस्य एवं भाजपा नेता नीलेश ठाकुर अपने करीबी लोगों से नीलामी में अधिकतम बोली लगवाकर राशि जमा नहीं की। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि नीलेश ठाकुर को पंकज महाले ने अपने प्रभाव का उपयोग करते हुए दुकानों में ताले लगा रखे हैं। इस विषय में कई बार सरपंच एवं अन्य लोगों ने ताले खुलवाने को लेकर प्रयास किये तो नीलेश ठाकुर ने उन दुकानों को अपनी निजी दुकान का आधिपत्य बताकर ताला नहीं खोला। इस दौरान विवाद की स्थिति भी बन गई।

बताया गया कि दुकानों के ताले खुलवाने को लेकर पूर्व में थाना झल्लार में प्राथमिकी भी दर्ज की गई है। इस मामले में पूर्व पंच खन्ना बारस्कर एवं पूर्व सरपंच रुक्मणी कोडोपी पर भी शामिल होने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों का कहना है। दुकानों को लेकर कई बार विवाद हो चुके हैं, लेकिन ताले नहीं खोले जा रहे हैं। कलेक्टर को ज्ञापन सौंपने वालों में बबलेश गोरले, रवि धोलेकर, गुलाबराव, गुणवंतराव उइके, राजेश कनाठे, देवेश साहू, अलकेश राठौर, देवेंद्र साहू, अर्पित राठौर सहित अनेक लोग शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker