Women Health Tips : महिलाओं के लिए वरदान से कम नहीं है केसर, सेहत और स्किन को मिलेंगे चमत्‍कारिक फायदे, यकीन न हो तो आजमा कर देख लें…

Women Health Tips : महिलाओं के लिए वरदान से कम नहीं है केसर, सेहत और स्किन समस्याओं के लिए है वरदान
Source – Social Media

Women Health Tips : महिलाओं को अपनी सेहत का खास ध्यान रखना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि बढ़ती उम्र के साथ महिलाओं में कई बदलाव आते हैं। ये बदलाव मानसिक और शारीरिक दोनों तरह के होते हैं। ऐसे में महिलाओं को पुरुषों की अपेक्षा अपनी सेहत का सबसे ज्यादा ख्याल रखना चाहिए। अपनी सेहत का ध्यान रखने के लिए हर महिला को अपनी डाइट में केसर को जरूर शामिल करना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि केसर महिलाओं को होने वाली इन समस्याओं से निजात दिला सकता है। इसके लिए बस महिलाओं को केसर का पानी पीना होगा। खास बात है कि केसर खाने के अलावा सेहत संबंधी कई समस्याओं को दूर करने के लिए कारगर माना जाता है। जानिए महिलाओं को होने वाली समस्याओं से निजात दिलाने का काम केसर करता है।

Source – Social Mrdia

बालों को बनाए खूबसूरत(Women Health Tips)

महिलाओं में बालों के टूटने की समस्या ज्यादा देखने को मिलती है। अगर आप इस समस्या को दूर करना चाहते हैं, तो रोजाना केसर का पानी पीने की आदत डालें। केसर में एंटी ऑक्सीडेंट पाया जाता है जो बालों को जड़ों में मजबूत बनाने का काम करता है। केसर में कई और ऐसे गुण पाए जाते हैं जो बालों को झड़ने से रोकने में मदद कर सकता है।

Source – Social Mrdia

स्किन के लिए फायदेमंद

केसर स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है। लेकिन केसर स्किन के लिए भी बहुत ही फायदेमंद होता है। केसर कई सारे पोषक तत्वों के गुणों से भरपूर होता है, जो स्किन संबंधित समस्याओं को दूर करने में मदद करता है। चेहरे पर केसर लगाने से ग्लो आती है।

Source – Social Mrdia

 

हार्ट के लिए अच्‍छा

दिल हेल्‍दी तो आप भी हेल्‍दी। जी हां दिल को हेल्‍दी रखने के लिए आपको सही डाइट की जरूरत होती है और केसर आपके हार्ट के लिए बहुत अच्‍छा होता है। केसर में क्रोसेटिन नामक तत्‍व पाया जाता है जो ब्‍लड में कोलेस्‍ट्रॉल के लेवल को कम करने में हेल्‍प करता है और हार्ट से संबंधित बीमारियों को रोकता है। अगर आप भी हार्ट को हेल्‍दी बनाना चाहती हैंं तो रोजाना 1 गिलास केसर वाला दूध पीएं।

Women Health Tips : महिलाओं के लिए वरदान से कम नहीं है केसर, सेहत और स्किन को मिलेंगे चमत्‍कारिक फायदे, यकीन न हो तो आजमा कर देख लें...
Source – Social Mrdia

वजन घटाए(Women Health Tips|)

केसर एक मसाला है जो क्रोकस सैटिवस लिने के फूलों से आता है। सेहत के लिए इसे बहुत फायदेमंद जाता है। डॉक्टर्स भी रोज 1 गिलास केसर वाला दूध पीने की सलाह देते हैं। मगर, आज हम आपको केसर वाली चाय के फायदे बताएंगे जो वजन घटाने से लेकर इम्यूनिटी बढ़ाने में कारगार है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker