Hockey World Cup 2023: टीम इंडिया ने पहले ही मैच में रचा इतिहास, जानकर होगा गर्व

Hockey World Cup 2023: टीम इंडिया ने पहले ही मैच में रचा इतिहास, जानकर होगा गर्व

Hockey World Cup 2023: हॉकी वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत में ही टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है। टीम इंडिया ने नया रिकॉर्ड बनाया है और ऐसा करने वाली दुनिया की तीसरी टीम बन गई है।

हॉकी वर्ल्ड कप 2023 शुरू हो चुका है। उड़ीसा के राउरकेला में भारत और स्पेन के बीच हुए कड़े मुकाबले में भारत ने शानदार शुरुआत की और 13वें मिनट में ही गोल दाग दिया इसी के साथ भारत में एक नया रिकॉर्ड बना लिया है। दरअसल इस गोल के साथ टीम इंडिया हॉकी वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा गोल करने वाली दुनिया की तीसरी टीम बन गई है। दुनियाभर में सिर्फ तीन टीमें ही 200 गोल से ज्यादा कर पाने का कारनामा कर सकी हैं।

गोल के मामले में नंबर वन है ऑस्ट्रेलिया

हॉकी वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने सबसे ज्यादा गोल की है और वह दुनिया की नंबर वन टीम है। शुक्रवार को ही हुए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने फ्रांस पर 8 गोल से जीत दर्ज की। इन 8 गोल्स के साथ ऑस्ट्रेलिया के 313 गोल हो चुके हैं। वही नीदरलैंड दुनिया में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में दूसरे नंबर पर है। हॉकी वर्ल्ड कप में नीदरलैंड के 267 गोल्स है और अब भारत तीसरे नंबर पर 200 गोल्स के साथ पहुंच गया है। (Hockey World Cup 2023)

Hockey World Cup 2023: टीम इंडिया ने पहले ही मैच में रचा इतिहास, जानकर होगा गर्व
Source – Social Media

पाकिस्तान है सबसे बेहतर (Hockey World Cup 2023)

हॉकी वर्ल्ड कप के इतिहास को देखा जाए तो पाकिस्तान की हॉकी टीम दुनिया की सबसे सफल टीम है। अब तक पाकिस्तान 4 बार हॉकी वर्ल्ड कप का खिताब जीत चुका है। जबकि इस बार व क्वालीफाई करने में नाकाम रहा है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker