IPL 2023 : फ्री..फ्री..फ्री… बिना एक रुपए खर्च किए कहीं से भी मोबाइल में लाइव देखें IPL 2023, खुशी से झूमे लोग

IPL 2023 : फ्री..फ्री..फ्री... बिना एक रुपए खर्च किए कहीं से भी मोबाइल में लाइव देखें IPL 2023, खुशी से झूमे लोग
Source – Social Media

IPL 2023 : टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) भारत ही नहीं पूरी दुनिया का सबसे लोकप्रिय बन गया है। लेकिन आईपीएल को लाइव देखने के लिए लोगों को याद तो प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना होता था या टीवी पर लाइव प्रसारण देख सकते थे, लेकिन अब हर कोई बिना कोई पैसा खर्च किए कहीं से भी मोबाइल पर लाइव आईपीएल (IPL 2023) देख सकेगा।

बता दें कि आईपीएल के 16वें संस्करण की चर्चाएं इन दोनों खूब हो रही है, लेकिन अभी टूर्नामेंट की तारीख घोषित नहीं हुई है। उम्मीद जताई जा रही है कि मार्च के आखिरी हफ्ते में कभी भी इस लीग की शुरुआत हो सकती है।

सैम करन सबसे महंगे खिलाड़ी (IPL 2023)

बता दें कि हाल ही में कोच्चि में मिनी ऑक्शन हुआ था, जिसमें इस लीग के लिए सभी टीमों ने अपने दल तैयार किए। ऑक्शन के दौरान इंग्लैंड के सैम करन सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर पंजाब किंग्स के साथ जुड़े, वहीं मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन पर दूसरी सबसे बड़ी बोली लगाई। अब आईपीएल के लाइव टेलीकास्ट को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। लोगों को कहीं से भी मोबाइल पर ही आईपीएल देखना आसान हो जाएगा, क्योंकि इसके लिए अब उन्हें 1 रुपए भी खर्च करने की जरूरत नहीं होगी।

IPL 2023 : फ्री..फ्री..फ्री... बिना एक रुपए खर्च किए कहीं से भी मोबाइल में लाइव देखें IPL 2023, खुशी से झूमे लोग
Source – Social Media

इन ग्रुप में 5 साल के लिए खरीदे डिजिटल राइट्स

बता दे कि आईपीएल 2022 का टीवी पर लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के चैनल पर होता था। मोबाइल या ओटीटी पर आपको इसे देखने के लिए हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन लेना होता था, लेकिन अब 2023 से 2027 के साइकिल के लिए आईपीएल के मीडिया राइट्स वायकॉम 18 ग्रुप ने खरीदे हैं। अब दर्शक आईपीएल का मजा हॉटस्टार पर नहीं उठा पाएंगे, लेकिन ये दर्शकों के लिए यह एक बड़ी खुशखबरी है।

फ्री में देख सकेंगे आईपीएल 2023 के मैच

पिछले साल तक टीवी और डिजिटल दोनों के राइट्स स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास थे, तो डिजिटल पर आप मैच हॉटस्टार पर देख सकते थे लेकिन उसके लिए पैसे देने पड़ते थे। पर अब ऐसा नहीं होगा, डिजिटल के राइट्स अब हैं वायकॉम 18 के पास जिसके डिजिटल प्लेटफॉर्म हैं वूट, जियो टीवी और जियो सिनेमा। तो इस बार दर्शक आईपीएल का मजा जियो सिनेमा पर उठा पाएंगे वो भी फ्री में।

वहीं एक खास बात यह भी है कि जियो सिनेमा पर दर्शक फ्री में आईपीएल का लुत्फ एक नहीं बल्कि 11 भाषाओं में उठाएंगे, जिसमें भोजपुरी, तमिल और बंगाली भी शामिल है। इसके लिए एक बात और है कि यह सुविधा सिर्फ जियो के दर्शकों के लिए ही नहीं होगी बल्कि सभी के लिए उपलब्ध होगी। हालांकि, जियो टीवी सिर्फ जियो दर्शक ही देख पाते हैं।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दी जानकारी (IPL 2023)

बीसीसीआई को 2023 से 2027 के आईपीएल के टीवी और डिजिटल राइट्स की नीलामी में कुल 48390 करोड रुपए मिले। इस नीलामी के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने खुद ट्वीट करके फ्री में आईपीएल प्रसारण की जानकारी दी। अगले 5 साल तक अब आईपीएल का टीवी पर प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा, जबकि डिजिटल प्लेटफॉर्म प्रसारण के चैनल वूट या जिओ सिनेमा आदि पर होगा।

Twitter

#e4mexclusive: @reliancejio to stream IPL for free in 11 regional languages
The app is expected to sell inventory, not on impressions but as 10-second slots, the way it …

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker