Joshimath Sinking: क्या बाबा वेंगा की भविष्यवाणी हो जाएगी सच! उत्‍तराखंड के जोशीमठ में धंस रही जमीन, सामने आया डरावना मंजर..

Joshimath Sinking: क्या बाबा वेंगा की भविष्यवाणी हो जाएगी सच! उत्‍तराखंड के जोशीमठ में धंस रही जमीन, सामने आया डरावनी मंजर..

Joshimath Sinking: बाबा वेंगा की भविष्‍यवाणी कहीं सच तो साबित नहीं हो रही है! साल की शुरुआत में ही उत्‍तराखंड के उत्तराखंड के जोशीमठ के सैकड़ों घरों में दरारें आ गई है और हजारों लोगों को वहां से निकलने का आदेश भी दिया गया है।

उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमोली (Chamoli) जिले के जोशीमठ (Joshimath) शहर में जमीन धंसने की घटना ने सबको हैरान किया है। यहां शहर में रहने वाले कई लोगों के घरों में दरारें पड़ गई हैं और वो दहशत में जी रहे हैं। वहां के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि जिले के लोगों को बचाने के लिए जरूरी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि चमोली जिले में, बदरीनाथ तथा हेमकुंड साहिब के रास्ते में आने वाला जोशीमठ समुद्र तल से 6,000 फुट की ऊंचाई पर स्थित है और भूकंप के अत्यधिक जोखिम वाले ‘जोन-पांच’में आता है।

कई वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहे वायरल Joshimath Sinking

सोशल मीडिया पर कई घरों में दरार और जगह-जगह की तस्‍वीरें और वीडियो वायरल हो रहे है। जोशीमठ का इलाका समुद्र तल से करीब छह हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित है और यह सिस्मिक जोन 5 में भी आता है। जाहिर है यह जगह प्राकृतिक आपदाओं के लिहाज से काफी संवेदनशील भी है। पिछले कुछ दिनों में यहां भूधंसाव की घटना में काफी तेजी आई है।

बाबा वेंगा ने की है डरावनी भविष्‍यवाणी

बाबा वेंगा ने साल 2023 को लेकर कई भविष्यवाणी की है। इनमें उनकी कई डरावनी भविष्‍यवाणी ने लोगों को पहले ही डराकर रखा है। जोशीमठ में हो रही इस घटना को लेकर कई लोग ऐसा मान रहे है कि बाबा वेंगा की भविष्‍यवाणी सच तो साबित नहीं होने वाली है। फिलहाल सरकार सभी की सुरक्षा के लिए आवश्‍यक कदम उठा रही है।

Also Read: Nag-Nagin ka Video: नेवले ने नागिन को मार डाला तो नाग ने वहीं बैठे-बैठे त्याग दिया प्राण, देखें वीडियो…

जोशीमठ में दरार से प्रभावित घरों की संख्या बढ़कर 603 हो गई.

Also Read: Ring Car Dashboard Camera: अब चोरी नहीं होगी कार, ये कमाल का कैमरा चोरों की कर देगा छुट्टी, इतनी है कीमत और फीचर्स

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker