Betul Crime News : जेल से छूटते ही फिर धड़ाधड़ करने लगा चोरियां, 2 लाख के माल समेत दबोचा, सामान खरीदने वाला भी गिरफ्तार

Betul Crime News : जेल से छूटते ही फिर धड़ाधड़ करने लगा चोरियां, 2 लाख के माल समेत दबोचा, सामान खरीदने वाला भी गिरफ्तार

▪️ नवील वर्मा, शाहपुर

बैतूल जिले के थाना शाहपुर अन्तर्गत ग्राम रायपुर निवासी राजकुमार धुर्वे एक शातिर चोर है। पूर्व में चोरी के मामले में जेल में रहा चुका है। जेल से छूटते ही वह पुनः चोरी की घटना को अन्जाम दे रहा था। जिसकी तलाश पुलिस कर रही थी।

विगत 7 जनवरी को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि मोहदा के ग्राम चिल्लौर में राजकुमार अपने रिश्तेदार के घर छुपा हुआ है। सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी भौंरा द्वारा सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। इसके साथ ही टीम बनाकर चिल्लौर के लिये रवाना की गई। जहाँ रिश्तेदार के घर दबिश देकर शातिर चोर राजकुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।

Also Read: Nag-Nagin ka Video: नेवले ने नागिन को मार डाला तो नाग ने वहीं बैठे-बैठे त्याग दिया प्राण, देखें वीडियो…

पूछताछ में राजकुमार ने बताया कि उसने 01 अक्टूबर 2022 की रात में पतौवापुरा में नरेश मालवीय की किराना दुकान में घुसकर दुकान के अन्दर रखी नीले रंग की टीवीएस अपाचे जिस पर सफेद पट्टे हैं, 4 तेल की कुप्पी 15-15 लीटर वाली एवं नगदी रूपये चोरी किए। मगरडोह में रामपाल की आटो पार्ट्स की दुकान में घुसकर चोरी का प्रयास करना तथा भौंरा की आटो पार्ट्स की दुकान में सीट तोड़कर आटो पार्ट्स की चोरी करना स्वीकर किया। उसने बताया कि आटो पार्ट को कचरू मर्सकोले को बेच दिए हैं।

Also Read: Okinawa Lite EV Scooter: कम कीमत वाली के इलेक्ट्रिक स्कूटर देगी होंडा एक्टिवा को टक्कर, मिलते हैं कई स्मार्ट फीचर्स

इसके साथ ही थाना शाहगंज क्षेत्र से एक टीवीएस मोटर सायकल चोरी करना भी बताया। आरोपी राजकुमार व कचरू मर्सकोले से TVS अपाचे, टीवीएस फिनिक्स एवं आटो पार्टस व 4 तेल के केन कुल मशरूका करीब 2 लाख 75 हजार का बरामद किया गया। सम्पूर्ण कार्यवाही में एसएन मुकाती थाना प्रभारी थाना शाहपुर, एसआई इरफान कुरैशी चौकी प्रभारी भौरा, एएसआई नरेन्द्र ठाकुर, प्रधान आरक्षक दीपक कटियार, आरक्षक विनय, शिवेन्द्र, प्रवेश राजवंशी की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Also Read: PM Kisan 13th Installment: किसानों को इस हफ्ते मिल सकती है बड़ी खुशखबरी! खाते में आएगी पीएम किसान की 13वीं किस्त

Betul Crime News : जेल से छूटते ही फिर धड़ाधड़ करने लगा चोरियां, 2 लाख के माल समेत दबोचा, सामान खरीदने वाला भी गिरफ्तार

रेडिएटर के कूलिंग बॉक्स चुराने वाले गिरफ्तार

ट्रांसफार्मर रेडियेटर के कूलिंग बाक्स चोरी करने वाले तीन युवकों को सारनी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सारनी टीआई रत्नाकर हिंगवे ने बताया कि फरियादी प्रदीप वरवड़े निवासी शोभापुर कालोनी सारनी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी की एसबीआई बैंक शाखा के सामने 33 केव्ही बिजली सब स्टेशन पावर हाउस परिसर में बने स्टोर रूम में लगे ट्रांसफार्मर रेडियर के कूलिंग बाक्स अज्ञात लोगों ने चोरी कर लिए हैं।

Also Read: Pav Bhaji Recipe: अब चौपाटी जैसी पाव भाजी का मजा लीजिये घर पर ही झटपट बनाइए, स्वाद से भरपूर स्‍वादिष्‍ट पाव भाजी

शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। एसपी सिमाला प्रसाद और एएसपी नीरज सोनी के निर्देश पर आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम गठित की। इस टीम ने मुखबिर की सूचना पर संदेही मुन्ना उर्फ महेन्द्र रघुवंशी पिता बंशीलाल (22) निवासी राजेन्द्र नगर पाथाखेड़ा, सोमनाथ पिता छगन धुर्वे (40) निवासी पाथाखेड़ा, गोरू उर्फ राकेश पिता ज्ञानी बोरसे निवासी पाथाखेड़ा सारनी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने ट्रांसफार्मर रेडियेटर के कूलिंग बाक्स चोरी करने की घटना कबूल की।

Also Read: Bijli Chori Ki Suchna: बिजली चोरी की सूचना देने पर मिलेगा इनाम, बिजली कंपनी ने किया ऐलान, गुप्त रहेगा नाम

आरोपियों के पास से चार कूलिंग बाक्स जिनकी कीमत 1 लाख 35 हजार रूपये का माल बरामद किया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जिन्हें न्यायालय पेश किया है। आरोपियों को पकड़ने में सहायक उपनिरीक्षक एसएन हुसैन, एसएस इरपाचे, प्रधान आरक्षक रामदास रघुवंशी, आरक्षक कमलेश, दिलीप कमल की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Also Read: Today Viral video : चमत्कार! चलती बाइक से गिरे माता-पिता, सामने बैठे बच्चे की बाइक ने ही बचा ली जान, देखें वीडियो

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker