Business Idea: मात्र 10 हजार में शुरू करे यह दो बिज़नेस, कमाई जानकर छोड़ दोगे नौकरी

Business Idea: मात्र 10 हजार में शुरू करे यह दो बिज़नेस, कमाई जानकर छोड़ दोगे नौकरी
Source – Social Media

Business Idea: देश में युवा नए-नए स्टार्टअप्स लेकर आ रहे हैं। यदि आप भी कुछ नया बिजनेस स्टार्ट करने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपको कम लागत में शुरू होने वाले दो बिजनेस के बारे में जानकारी दे रहे हैं। इन्हें आप मात्र 10000 की लागत में शुरू कर सकते हैं और इन बिज़नस से आप हर महीने हजारों रुपए की कमाई भी कर सकते हैं तो आइए जानते हैं इन बिजनेस के बारे में…

Source – Social Media

1. टिफ़िन सेवा (Business Idea)

छोटा शहर हो या बड़ा शहर, हर शहर में पढ़ने-लिखने वाले और नौकरी करने वाले लोगों के पास रोज अच्छे खाने को लेकर काफी समस्या होती है। इन लोगों के हिसाब से टिफिन सेवा एक अच्छा बिजनेस आइडिया है आप इसे महज 10000 का निवेश कर शुरू कर सकते हैं। टिफिन सेवा में आप मार्केट में मौजूद अन्य सर्विस वालों से कुछ यूनिक तरीका अपना सकते हैं, जिससे आपको कम समय में ही अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा। शुरुआत में आप बचत के बारे में ना सोच कर सिर्फ लागत पर ध्यान केंद्रित करें तो आप जल्द ही इसे बड़ा स्वरूप दे सकते हैं। ध्यान रहें कि खाने की गुणवत्ता के साथ समझौता ना करें, यह आपके लिए नुकसान दे हो सकता है।

Small Business Idea Start ice cream business by investing only 10 thousand every month you will earn lakhs | Small Business Idea: बहुत कम पैसा लगाकर शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने
Source – Social Media

2. आइसक्रीम पार्लर (Business Idea)

आजकल आइसक्रीम का हर सीजन में बिकने लगी है तो आप भी कम लागत में आइसक्रीम पार्लर खोल कर अच्छी कमाई कर सकते हैं। इस बिजनेस में काफी ज्यादा पोटेंशियल है। मार्केट साइज को देखें तो अब भी काफी ज्यादा पर अपॉर्चुनिटी है। आप कम लागत में इस बिजनेस को शुरू करके अच्छे मुकाम तक ले जा सकते हैं, साथ ही आप शादी-पार्टी में भी ऑर्डर लेकर कमाई कर सकते हैं।इसके लिए, आपको FSSAI से एक लाइसेंस प्राप्त करना होगा और इसके गुणवत्ता मानक को भी पूरा करना होगा इसके बाद आपसे चालू कर सकते है और अच्छी खासी इनकम कर सकते है।

ब्रांड बनाने पर करें फोकस

आप दोनों ही बिजनेस को ब्रांड बनाने का फोकस लेकर शुरू करें। आपको ग्राइंडिंग पर पैसा खर्च करने से पहले शुरुआत में कुछ ग्राहक बना लेना चाहिए अगर आपके 2030 ग्राहक भी हो जाते हैं उसके बाद आप डोमेन लेकर वेबसाइट भी बनवा लें साथ ही सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेज बनाएं और अपने ग्राहकों से उस पर फीडबैक देने के लिए कहे। साथ ही अपने किचन के लिए पैम्फलेट, बिजनेस कार्ड और स्टिकर वैगरह भी बनवा लें, जिन्हें ग्राहकों को दें। इससे आप अपने ब्रांड की मार्केटिंग अच्छे से कर पाएंगी और अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच पाएंगी।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker