Tapti Darshan Pad Yatra : बारिश और ठंड के बावजूद माँ ताप्ती के भक्तों की आस्था प्रगाढ़, निरंतर बढ़ रही ताप्ती पद यात्रा

Tapti Darshan Pad Yatra : बारिश और ठंड के बावजूद माँ ताप्ती के भक्तों की आस्था प्रगाढ़, निरंतर बढ़ रही ताप्ती पद यात्रा

▪️मनोहर अग्रवाल, खेड़ी सांवलीगढ़

Tapti Darshan Pad Yatra : ताप्ती उद्गम स्थल मुलताई से प्रतिवर्ष निकलने वाली माँ ताप्ती संपूर्ण ताप्ती परिक्रमा पदयात्रा में बरसात और कंपकंपा देने वाली वाली ठण्ड के बावजूद पदयात्रियों के हौसले बुलंद हैं। यात्रा के बीच जो भी परेशानी आये चाहे प्राकृतिक आपदा क्यों न हो, यात्री अपना उत्साह दुगना करते हुए निरन्तर अपनी मंजिल की ओर बढ़ते जा रहे हैं।

Also Read : Sher ka video: दहाड़ मारती शेरनी को बच्‍चे की तरह गोद में उठाकर ले गई महिला, नजारा देख नहीं होगा यकीन

वहीं यात्रियों की हौसला अफजाई करने यात्रा में जगह-जगह ग्रामीण अपनी भक्ति भाव से उनका सत्कार अपनी सेवा देकर कर रहे हैं।कोई फलाहार तो कोई रात्रि विश्राम में भोजन यह स्वल्पाहार यात्रियों को प्रदान कर उन्हें गंतव्य के लिए रवाना कर रहे हैं।यात्री संजय पाटनकर राजू ने बताया कि यह संपूर्ण ताप्ती परिक्रमा यात्रा ताप्ती उद्गम से समुद्र संगम स्थल सूरत तक सूरत से वापस ताप्ती उद्गम पर समापन होगी।|(Tapti Darshan Pad Yatra)

Also Read : LIC New Policy: एलआईसी के भरोसे के साथ रोज जमा करें 29 रुपए, तैयार हो जाएगा बड़ा फंड, देखें पूरी स्‍कीम

उल्लेखनीय है कि पुण्य सलिला सूर्य पुत्री मां ताप्ती के उद्गम स्थल से सोमवार सुबह बाजे गाजे के साथ मां ताप्ती संपूर्ण परिक्रमा पदयात्रा का शुभारंभ हुआ था। सुबह 8:30 बजे मां ताप्ती मंदिर में पूजा अर्चना और आरती के बाद मां ताप्ती के जयकारों के साथ पदयात्रियों ने पावन ताप्ती सरोवर की परिक्रमा की। परिक्रमा उपरांत ताप्ती कुंड गली से पदयात्रा कामधेनु चौक पहुंची। जहां से बाजे गाजे और जयकारों के साथ पदयात्री यात्रा के लिए रवाना हुए थे। यात्रा में जनप्रतिनिधियों के साथ हजारों की संख्या में महिला, पुरुष श्रद्धालुओं की उपस्थिति बनी हुई है।

Also Read : Keyboard Shortcuts: आप भी चलाते है कम्‍प्‍यूटर और लैपटॉप तो जरूर पता होना चाहिए ये कमाल के शॉर्टकट्स… 

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker