LIC New Policy: एलआईसी के भरोसे के साथ रोज जमा करें 29 रुपए, तैयार हो जाएगा बड़ा फंड, देखें पूरी स्‍कीम

LIC New Policy: एलआईसी के भरोसे के साथ रोज जमा करें 29 रुपए, तैयार हो जाएगा बड़ा फंड, देखें पूरी स्‍कीम

LIC New Policy: एलआईसी एक तरह से भरोसे का नाम है। आज भी देश के करोड़ों लोग एलआईसी और पोस्‍टऑफिस में पैसा लगाते है। और एलआईसी भी कभी अपने ग्राहकों को निराश नहीं करती। एलआईसी फिर से एक शानदार प्‍लान लेकर आया है। इस प्‍लान में हर दिन केवल 29 Rupye लगाकर निवेश करने होंगे। जो आपको एक बड़ी रकम के रूप में प्राप्‍त होंगे। हम इस स्‍कीम के बारे में आपको बता रहे है। इस स्कीम का नाम एलआईसी आधार शिला है। एलआईसी पॉलिसी (LIC India) के तहत इसमें 8 साल से लेकर 55 साल तक की महिलाएं निवेश कर सकती हैं।

मिलते है कई फायदे LIC New Policy

एलआईसी का आधार शिला प्लान (LIC Aadhaar Shila) के तहत ग्राहक को पैसे की बचत भी कराएगा और साथ ही अच्छा रिटर्न (Money Return) भी देगा। साथ ही Maturity पर ग्राहक को उनका पैसा तुरंत वापिस किया जाएगा। इस स्कीम के तहत पॉलिसीधारक की मृत्यु के बाद भी परिवार को पैसा मिल जाता है।

LIC New Policy की खासियत

  • LIC Aadhaar Shila Yojana को खासतौर पर महिलाओं के लिए बनाई गई है।
  • न्यूनतम पॉलिसी टर्म 10 साल है एवं अधिकतम 20 साल के लिए है।
  • इस Plan Maturity की अधिकतम उम्र 70 साल है।
  • Policy लेने के 5 साल के पश्चात पॉलिसी (LIC India) धारक की मृत्यु हो जाती है तो इस स्थिति में Maturity पर लॉयल्टी एडिशन की सुविधा परिवार को मिलेगी।
    Policy टर्म खत्म होने पर एक मुश्त राशि भी मिलेगी।
  • योजना के तहत आप Minimum 75000 रुपये और Maximum 3 लाख रुपये का निवेश कर पायेंगे।
  • इस Plan का Premium Payment मासिक, तिमाही, छमाही या सालाना आधार पर करने का विकल्प है।

Also Read: Free Dish TV: अरेे वाह! फ्री राशन के बाद अब फ्री में देखें TV! 2539 करोड़ का खर्च उठाएगी सरकार, केबिनेट मीटिंग में लिया गया निर्णय

इस तरह मिलेगी बड़ी राशि

उद्धाहारण स्वरूप समझिए की 4 लाख रुपए आपको कैसे मिलेंगे। समझिए की आपने 30 साल की आयु में इस स्कीम में 20 साल तक लगातार हर दिन 29 रुपये जमा किए, तो आपके पहले साल में कुल 10,959 रुपये जमा होंगे। जिस पर आपको 4.5 फीसदी की दर से टैक्स भी देना है। फिर दूसरे साल आपको 10,723 रुपये भरने होंगे। इस तरह से ये Premium आप हर महीने, तिमाही, छमाही या सालाना आधार पर जमा करेंगे। हर साल के Premium भरने पर 20 साल तक आप 2,14,696 रुपये जमा करेंगे जैसे बाद Maturity के समय आपको कुल 3,97,000 रुपये मिलेंगे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker