Gajar Ka Halwa Recipe: सर्दियों में बनाइए गाजर का हलवा, टेस्ट और हेल्थ से भरपूर, हड्डियां होंगी मजबूत

 

Gajar Ka Halwa Recipe: सर्दियों में बनाइए गाजर का हलवा, टेस्ट और हेल्थ से भरपूर, हड्डियां होंगी मजबूत
Credit – Social Media

Gajar Ka Halwa Recipe: ठंड का मौसम आ चुका है। ऐसे मौसम में बाजार में हर तरफ गाजर दिखने शुरू हो जाते है। यदि आपको गाजर का हलवा बेहद पसंद है, तो इस ठंड आप नए स्टाइल में गाजर का हलवा बनाकर खा सकते हैं। आप चाहे, तो इसे स्वीट देश के तौर पर गेस्ट को भी सर्व कर सकते है। गाजर का हलवा बनाते समय आप इसमें कई तरह के ड्राई फ्रूट्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आपके साथ आपके फैमिली के सभी सदस्य मीठा खाने के शौकीन हैं, तो इस संडे गाजर का हलवा इस नए स्टाइल में जरूर बनाएं। यकीन मानिए इस नए स्टाइल से बना गाजर का हलवा आपके फैमिली के हर सदस्य को बेहद पसंद आएगा। तो आइए चले नए स्टाइल से गाजर का हलवा बनाने के तरीके को जानने।

सर्दी की दस्‍तक के साथ ही मन गाजर का हलवा खाने को ललचाता है। इस बार ठंड में आप गाजर के हलवे की इस रेस‍पी को आजमा सकते हैं।

आज हम आपको गाजर के हलवे (Gajar Ka Halwa Recipe) की ब‍हुत ही आसान रेसिपी बताने वाले हैं जिसे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं। और स्वाद के साथ-साथ सेहत के लिए भी बहुत लाभकारी हैं।

Credit – https://www.youtube.com/watch?v=VCqRReXRrX0

आवश्‍यक सामग्री 

Carrot गाजर – 1.5 Kg,
Clarified Butter/Ghee घी – 2 tbsp,
Milk दूध – 1/2 ltr (500 ml),
Sugar/Chini चीनी – 1.5 cup (300 grams),
Milk powder दूध का पाउडर – 5 tbsp,
Cardamom Powder इलाइची – 1 tsp,
Clarified Butter/Ghee घी – 1 tsp,
Roasted dry fruits,

(डिस्‍क्‍लेमर :  Betul Update के साथ पाएं लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज, वायरल ट्रेंड और सोशल मीडिया की दुनिया से जुड़ी सभी खबरें। बैतूल अपडेट दिखाई गई वीडियो को सोशल मीडिया साइट्स से सीधे आपके पास लेकर आए है। यहां आपको ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर वायरल होने वाले हर कंटेंट की सीधी जानकारी मिलेगी। इसमें हमने किसी भी तरह की कांटछाट नहीं की है। इस वीडियो में दिखाया गया पूरा कंटेट यूजर द्वारा शेयर किया गया ओरिजनल कंटेट है। सोशल मीडिया पोस्ट बैतूल अपडेट के विचारों और भावनाओं का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, हम इस पोस्ट में मौजूद किसी भी कंटेंट के लिए कोई जिम्मेदारी या दायित्व स्वीकार नहीं करते हैं।)

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker